Odisha News: भुवनेश्वर. ओडिशा में CHSE की +2 प्रैक्टिकल परीक्षाएं 2 जनवरी से शुरू होने वाली हैं, इस संबंध में विश्वसनीय रिपोर्ट में कहा गया है.

काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (सीएचएसई) 26 दिसंबर से परीक्षा संबंधी फॉर्म, प्रश्न पत्र, उत्तर पुस्तिकाएं आदि परीक्षा केंद्रों पर भेज देगा. यह 31 दिसंबर तक सभी हायर सेकेंडरी स्कूलों में पहुंच जाएगा.

इसी तरह 15 अंकों की प्रैक्टिकल के लिए दो घंटे, 60, 30 और 20 अंकों की परीक्षा के लिए तीन घंटे. सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी अनिवार्य कर दिया गया है. 2 से 12 जनवरी तक विज्ञान, कला और वाणिज्य विभाग के विभिन्न विषयों की परीक्षा होगी. विज्ञान विभाग के फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी, जूलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस, बायो-टेक्नोलॉजी, स्टैटिस्टिक्स, ज्योग्राफी, जियोलॉजी और आईटी विषयों में प्रैक्टिकल टेस्ट होंगे.

इसी प्रकार, कला विभाग के शिक्षा, आईटी, मनोविज्ञान, मानव विज्ञान, भारतीय संगीत, गृह विज्ञान, सांख्यिकी और भूगोल और वाणिज्य विभाग के आईटी और कंप्यूटर विज्ञान विषयों में व्यावहारिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. संभावना है कि दूसरी थ्योरी परीक्षा 16 फरवरी से शुरू होगी.