Odisha News: जाजपुर. सीआईडी, अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने ओडिशा के जाजपुर जिले से कुछ संदिग्ध राष्ट्र-विरोधी तत्वों के साथ संबंध रखने वाले एक कश्मीरी जालसाज को गिरफ्तार किया. आरोपी की पहचान सैयद ईशान बुखारी उर्फ ईशान बुखारी उर्फ डॉक्टर ईशान बुखारी (37) के रूप में हुई है.

बुखारी को एसटीएफ की एक विशेष टीम ने जाजपुर जिले के नेउलपुर इलाके में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था. वरिष्ठ एसटीएफ अधिकारियों ने कहा कि आरोपी धोखाधड़ी और जालसाजी के एक मामले में कश्मीर पुलिस द्वारा भी वांछित है और उसके खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट लंबित है.

एसटीएफ ने एक विज्ञप्ति में कहा, “यह भी पाया गया कि वह केरल में संदिग्ध व्यक्तियों और कुछ पाकिस्तानी नागरिकों के भी संपर्क में था.” एसटीएफ अधिकारियों ने आगे बताया कि छापेमारी के दौरान 100 से ज्यादा दस्तावेज जब्त किए गए हैं. हैरानी की बात यह है कि आरोपी को एक न्यूरो स्पेशलिस्ट डॉक्टर, एक आर्मी डॉक्टर, पीएमओ में एक अधिकारी, कुछ उच्च पदस्थ एनआईए अधिकारियों का करीबी सहयोगी बताया गया.

चौंकाने वाले निष्कर्ष

आरोपी सैयद ईशान बुखारी ने कश्मीर, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और ओडिशा सहित भारत के विभिन्न हिस्सों की कम से कम 6-7 लड़कियों से शादी की है. वह विभिन्न वेबसाइटों/ऐप्स पर भी सक्रिय था और खुद को अंतरराष्ट्रीय डिग्रीधारी डॉक्टर बताकर कई लड़कियों के साथ रोमांटिक रिश्तों में था.

जब्ती

अमेरिका की कॉर्नेल यूनिवर्सिटी, कैनेडियन हेल्थ सर्विसेज इंस्टीट्यूट, क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज वेल्लोर द्वारा जारी मेडिकल डिग्री सर्टिफिकेट जैसे कई फर्जी दस्तावेज जब्त किए गए हैं. कुछ खाली हस्ताक्षरित दस्तावेज/शपथ पत्र/बांड, कई पहचान पत्र, एटीएम कार्ड, खाली चेक, आधार कार्ड, विजिटिंग कार्ड भी जब्त किए गए हैं.