शुभम जायसवाल, राजगढ़। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के जीरापुर से अलग तरह का धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है जहां एक महिला पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा है। महिला को नमाज पढ़ने के लिए कहा जाता है और ऐसा नहीं करने पर उसे सजा दी जाती है। महिला अगर नमाज नहीं पढ़ती तो उसे जलाया जाता है, करेंट भी लगाया जाता है।

पीड़ित महिला ने बताया उसकी शादी हिंदू धर्म में हुई थी लेकिन कुछ सालों पहले उसके पति ने किसी के कहने पर धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपना लिया है। पति महिला और बच्चों पर धर्म परिवर्तन करने दबाव बनाने लगा। बच्चों का धर्म परिवर्तन भी करवा दिया है। बच्चों से पांचों टाइम की नमाज पढ़वाई जाती है। पीड़ित महिला के साथ भी मारपीट की जाती है अगर वहां नमाज नहीं पढ़ती तो उसे करंट लगाया जाता है। पीड़िता को हिजाब में रहने के लिए कहा जाता है। पूजा अर्चना करने से भी मना किया जाता है। पीड़िता थाने में बताया कि पति मुझे घर में बंद रखता है। शनिवार को एक कार्यक्रम में मायके वाले जीरापुर पहुंचे और उन्होंने मुझे मुक्त कराया।

Read more- MP कैबिनेट की पहली बैठक महाकाल की नगरी उज्जैन में होगी: मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने किया ऐलान

हेमराज टेलर पर ब्रेनवाश करने का आरोप

पीड़िता ने बताया उसके पति के दोस्त हेमराज टेलर ने उसके पति का ब्रेनवाश किया है। हेमराज के शरीर में बाबा आता हैं पीड़िता का आरोप हेमराज ने और भी कई लोगों का धर्म परिवर्तन करवाया है। जीरापुर पुलिस ने महिला के पति दिलीप और हेमराज टेलर पर धर्म परिवर्तन का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Read more- पॉवर गॉशिप: AICC को भेजा 100 करोड़ से ज्यादा का बिल, 3 बार चला नाम अब बन सकते हैं प्रशासनिक मुखिया, हार देख दिग्गज नेता लेने वाले थे संन्यास, हाईकमान से फरमान मीडिया से बनाओ दूरी

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus