Viral Food Combinations: सोशल मीडिया पर आए दिन कई वीडियो वायरल होते रहते हैं और पिछले साल से अजीबोगरीब फूड कॉम्बिनेशन की वीडियोज खूब वायरल हुई हैं.इस साल भी यह ट्रेंड बरकरार रहा और अजीबोगरीब खाने से जुड़े कई वीडियो वायरल हुए, जिन्हें देखकर यूजर्स दंग रह गए.

अब 2023 का यह साल कुछ ही दिनों बाद खत्म हो जाएगा. ऐसे में आइये आज इस साल वायरल हुए फूड कॉम्बिनेशन के बारे में जानते हैं.

गुलाब जामुन के साथ दही

2022 में गुलाब जामुन बर्गर का तो इस साल गुलाब जामुन के साथ दही का कॉम्बिनेशन वायरल हुआ है.उस वीडियो में विक्रेता ग्राहक को एक कटोरी में गुलाब जामुन और उसके बगल में एक बड़ी चम्मच दही डालकर परोसता है.इस अनोखे डिश को परोसते हुए विक्रेता ने कहा था कि यह उनके वहां की दूसरी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली डिश है.इस डिश की कीमत प्रत्येक प्लेट 50 रुपये है.

Vegetable gelato. Tomato ice cream with fresh tomatoes and basil and leaves, old rustic wooden background.

टमाटर आइसक्रीम

इस साल जून में एक विक्रेता का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह टमाटर आइसक्रीम बनाते हुए नजर आ रहा था.वीडियो में विक्रेता एक ठंडी सतह पर कटे हुए टमाटर, दूध जैसा दिखने वाला पदार्थ और कैरेमल डालकर उन्हें स्पैटुला से अच्छे से कुचल देता है.इसके बाद वह मिश्रण को सतह पर फैलाकर आइसक्रीम रोल बनाकर प्लेट में रखता है और ऊपर से टमाटर का एक टुकड़ा और कैरेमल डालकर सजा देता है.

मैंगो पानी पूरी

इस साल पानी पूरी से जुड़े भी कई फूड कॉम्बिनेशन वायरल हुए हैं, लेकिन आम के साथ पानी पूरी का कॉम्बिनेशन सबसे अजीब है.अप्रैल में वायरल हुए इसके वीडियो में विक्रेता पानी पूरी में मटर या आलू के मिश्रण की जगह आम का गूदा भरकर परोसता है.वीडियो में एक व्यक्ति इस अनोखे कॉम्बिनेशन का स्वाद भी चखता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने इस कॉम्बिनेशन की आलोचना करके इसे नापसंद कर दिया था.

ओरियो पकौड़े

गरमागरम पकौड़े भारत में सबसे लोकप्रिय खाद्य पदार्थों में से एक है और इसे कई सामाग्रियों को मिलाकर बनाया जाता है.हालांकि, इस साल इसे भी फूड कॉम्बिनेशन की सूची में शामिल कर लिया गया है.इस बार वायरल हुए एक वीडियो में एक व्यक्ति ओरियो बिस्कुट के पकौड़े बनाते हुए नजर आया था.उसने बिस्कुट को बेसन के घोल में डुबोकर गर्म तेल में फ्राई कर दिया था.

बिरयानी समोसा

इस साल अजीबोगरीब फूड कॉम्बिनेशन में बिरयानी समोसा की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई हैंbतस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि समोसे के अंदर आलू की जगह बिरयानी भरी गई और फिर उसे डीप फ्राई करके तैयार किया गया.इस कॉम्बिनेशन को देखकर यूजर्स ने निराशा और घृणा व्यक्त की थी.उस दौरान यूजर्स ने कहा था कि दोनों अलग-अलग भारतीय व्यंजन अपने-अपने तरीके से स्वादिष्ट हैं और इन्हें मिलाना अनावश्यक है.