अजयारविंद नामदेव, शहडोल। कहा जाता है के साली आधी घरवाली होती है मगर कुछ लोग इसे सच मान लेते हैं और अपनी ही साली के साथ रंगरलियां मनाने लग जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने जीजा-साली के रिश्ते को तार तार कर दिया। आरोपी जीजा ने साली के साथ पहले दुराचार किया। जब साली प्रग्नेंट हो गई तो उसे और उस बच्चे को अपनाने से इंकार करते हुए जीजा परदेस चला गया। 

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति बने इंदौर के डॉ. राजेश वर्मा, यूजीसी में रह चुके हैं ज्वाइंट सेक्रेटरी, आदेश जारी  

पीड़िता ने मामले की शिकायत केशवाही चौकी में की। जिसके बाद पीड़िता की शिकायत पर केशवाही पुलिस ने आरोपी जीजा के खिलाफ दुष्कर्म की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे कटनी से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल कर दिया है। जीजा साली के रिश्ते को तार तार कर देने की यह घटना शहड़ोल जिले के केशवाही चौकी क्षेत्र की है।

गांव में घुसा बाघ: लोगों में दहशत का माहौल, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम, देखें Video

दरअसल केशवाही चौकी क्षेत्र के रहने वाले दूर के रिश्ते के जीजा पप्पू सिह ने अपनी साली प्यार केजाल में फंसा कर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। उनके नाजायज रिश्ते का नतीजा यह हुआ कि साली गर्भवती हो गई। यह बात जैसे ही जीजा को पता लगी वह साली से दूरी बनाने लगा। जब पीड़िता ने अपने गर्भ में जीजा के पल रहे बच्चे को अपनाने की बात कही तो आरोपी ने इंकार कर दिया और विदेश भाग गया। 

पुलिसकर्मी की गुंडागर्दी: व्यापारी से मारपीट कर लूटे पैसे, गुस्साए लोगों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया धरना, सस्पेंड करने की मांग

इससे आहत साली अक्टूबर माह में मामले की शिकायत केशवाही चौकी में की। पीड़िता की शिकायत पर केशवाही पुलिस ने जीजा पप्पू सिह के खिलाफ 376, 376 N के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गई। जांच के दौरान पुलिस को पता लगा कि आरोपी बेंगलुरु में है जिसके बाद एक टीम उसे पकड़ने के लिए पहुंची। आरोपी जीजा को जैसे ही पुलिस के होने की जानकारी मिली वह फरार हो गया। बाद में केशवाही चौकी की पुलिस ने युवक को कटनी में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल कर दिया। 

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पर उठे सवाल: 24 घंटे में दो बाघों की मिली लाश, पीएम रिपाेर्ट आने के बाद होगा मौत का खुलासा

इस बीच साली ने एक बच्चे को जन्म दिया है। इस पूरे मामले को लेकर केशवाही चौकी प्रभारी आशीष झारिया ने बताया कि आरोपी जीजा को गिरफ्तार कर लिया गया है। न्यायालय के समक्ष पेश भी किया गया  है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus