अरविन्द मिश्रा, बलौदाबाजार. जिले में पुलिस विभाग द्वारा आबकारी एक्ट के तहत पकड़े गए वाहनों की जब्ती कर कलेक्टर के न्यायालय में पेश किया गया. जहां काफी दिनों तक सुनवाई के बाद कलेक्टर द्वारा 120 वाहनों की राजसात की कार्रवाई की गई थी. जिसकी आज पुलिस लाइन में खुली नीलामी की गई, जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और इससे प्रशासन को 53,02,500 रुपये प्राप्त हुए. सुबह 11 बजे से चल रही नीलामी रात्रि 8 बजे के लगभग समाप्त हुई.

कलेक्टर चंदन कुमार ने बताया कि, जिले में अवैध शराब कारोबारियों से ये गाडियां आबकारी एक्ट की कार्रवाई में जब्त हुई थी. जिस पर सुनवाई बाद राजसात की कार्रवाई की गई थी, जिसे आज राजस्व प्रशासन द्वारा पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में नीलाम किया गया है. यदि भविष्य में पुनः अवैध शराब का व्यापार कोई करता है तो उसका वाहन भी राजसात किया जाएगा.

पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने बताया कि, जिले के विभिन्न थानो में वर्षों से आबकारी एक्ट के तहत वाहन जब्त थे. जिस पर कार्रवाई कर कलेक्टर द्वारा राजसात किया गया था. जिस पर आज उनकी अनुमति से 120 वाहन, जिसमें 8 चार पहिया और 112 दो पहिया वाहन की नीलामी की गई है. जिसमें लगभग 4 हजार लोगों ने भाग लिया और पूर्ण पारदर्शिता के साथ नीलामी की प्रक्रिया संपन्न हुई है, जिससे प्रशासन को 53,02,500 रुपये की आय प्राप्त हुई है.

नीलामी प्रक्रिया में राजस्व विभाग से अपर कलेक्टर अनुपम तिवारी, टेजरी आफिसर केके दुबे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश यादव, अनुज कुमार, आर आई पुलिस ऊषा ठाकुर, सहित राजस्व व पुलिस प्रशासन के अधिकारी और जवान मौजूद थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें