Odisha News: क्योंझर. कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रत्यारोपण के लिए किडनी की व्यवस्था करने का वादा करके क्योंझर के एक परिवार को एक दंपति ने कथित तौर पर 12 लाख रुपये का चूना लगा दिया.

जाने क्या है पूरा मामला

घटना एक साल से अधिक पुरानी है जब कुटुलु माझी को किडनी की बीमारी के लिए एससीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जब डॉक्टरों ने किडनी प्रत्यारोपण का सुझाव दिया, तो उनकी पत्नी ने दाताओं की तलाश की और बालासोर के एक जोड़े के संपर्क में आईं.

आरोपी ने माझी और उसकी पत्नी से दोस्ती की और कथित तौर पर उन्हें किडनी के बदले 12 लाख रुपये देने के लिए मना लिया.हालाँकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि दान की गई किडनी माझी से मेल खाती थी या नहीं आरोप के मुताबिक, एक साल पहले 12 लाख रुपये का भुगतान करने के बाद भी दानदाताओं ने वादे के मुताबिक अब तक किडनी नहीं दी, जिसके बाद माझी की पत्नी को कटक के मंगलाबाग पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए मजबूर होना पड़ा.

“उन्होंने हमारे साथ एक सौदा किया.उन्होंने शुरू में किडनी के लिए 10 लाख रुपये की मांग की, लेकिन जब हमने उस राशि का भुगतान करने में असमर्थता जताई, तो वे हमें 8 लाख रुपये में किडनी देने को तैयार हो गए.हमने उन्हें 4 लाख रुपये पहले ही दे दिए और बाकी रकम ट्रांसप्लांट के बाद देने को कहा.लेकिन वे सहमत नहीं हुए और हमें प्रत्यारोपण से पहले ही कुल 12 लाख रुपये का भुगतान करने के लिए मना लिया, ”कुतुलु माझी की पत्नी ने आरोप लगाया.

शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपी दंपति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया.