सुनील जोशी, अलीराजपुर। मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में 240 सोने के सिक्कों के लूट मामले में नया मोड़ आ गया है। जिन सिक्कों को सोंडवा थाना पुलिस अब तक खोज नहीं सकी। उनमें से 195 सिक्कों को गुजरात पुलिस जब्त कर अपने साथ गुजरात ले गई। सोने का सिक्का कांड में जो अब तक फरियादी बने हुए थे वे सभी गुजरात में अपराधी बन गए। पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद उन्होंने सिक्के घर में छिपा कर रखने की बात कबूल कर ली।

दिल दहलाने वाली घटनाः पत्नी की हत्या कर पति ने किया सुसाइड, पत्नी का शव बिस्तर और पति का फंदे पर मिला

दरअसल अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाने का सोना सिक्का कांड मामले में थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी जेल में बंद हैं। अलीराजपुर पुलिस रिमांड में इन आरोपियों से 240 सोने के सिक्के अब तक बरामद नहीं कर पाई। वहीं इसी मामले में गुजरात के नवसारी थाने में सिक्का कांड को लेकर एक एफआईआर दर्ज हुई है। जिसके बाद गुजरात पुलिस ने FIR के आधार पर 25 दिसंबर सोंडवा (अलीराजपुर) सिक्का कांड में फरियादी बने हुए चार आरोपियों को पूछताछ के लिए गुजरात ले गई थी।

बच्चों को गर्म सलाखों से दागने की कुप्रथा कब होगी बंद? 3 साल की बच्ची के शरीर को 51 बार सलाखों से दागा, अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही मासूम

गुजरात पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद आरोपियों ने 195 सोने के सिक्के घर में छुपा कर रखने की बात कबूल की। सोने के सिक्कों की जानकारी मिलने के बाद गुजरात पुलिस सोंडवा थाने के बेजड़ा गांव में दबिश देकर ब्रिटिश कालीन 195 सिक्के जब्त कर गुजरात ले गई।

बड़ी खबरः शराब पकड़ने गई पुलिस टीम के साथ मारपीट, BJP कार्यकर्ताओं ने थाने में किया हंगामा, काउंटर केस दर्ज

हालांकि इन सबमें चिंतनीय विषय यह है कि कि सोंडवा थाने में 240 ब्रिटिश कालीन सिक्के इन्हीं आरोपियों के घर से थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी ने चुराए थे। जिसकी सोंडवा थाने में FIR दर्ज है। चोरी करने का आरोप चार पुलिसकर्मियों पर है। गुजरात पुलिस मध्य प्रदेश आकर 195 सिक्के जब्त कर गुजरात ले गई लेकिन अलीराजपुर पुलिस को आरोपियों से एक भी सिक्का जब्त करने में कोई सफलता नहीं मिली। जो पुलिसिया कार्रवाई पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है।

पैसों का लालच देकर महिला से दुष्कर्म, आरोपी व्यापारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार   

बता दें कि फरवरी माह के आस पास गुजरात में मजदूरी के दौरान ग्रामीणों को सोने के 240 सिक्के मिले थे। जिसे महिलाओं ने अपने घर में जमीन में गाड़ दिए थे। लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें मारपीट और धमकाकर छीन लिया। इन सिक्कों की अंतरराष्ट्रीय कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। पुलिसकर्मियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने और साक्ष्य छिपाने और षड्यंत्र करने को लेकर मामला पूरे प्रदेश में चर्चित रहा है।

सोना सिक्का कांड से जुड़ी सभी खबरें पढ़ें यहां:

MP: खुदाई में मिले 240 सोने के सिक्के, ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर लगाया लूट का आरोप, केस दर्ज, एसपी ने कही ये बात

सोने के सिक्के चोरी के आरोप में TI समेत 4 पुलिसकर्मी निलंबित: टीआई ने कहा- हम चोर नहीं, ग्रामीणों ने खुदाई में मिले 240 सिक्के लूटने का लगाया आरोप

सोने के 240 सिक्के चुराने के मामले में बड़ा एक्शन: TI समेत 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, SP ने किया था निलंबित, जानिए क्या है पूरा माजरा ?

सोने के सिक्के कांड: आरोपी पुलिसकर्मियों की ब्रेन-मैपिंग और नार्को टेस्ट करवाने की तैयारी, SIT ने कोर्ट से मांगी अनुमति

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus