Sapne Me Machhali Dekhna: स्वप्न ज्योतिष के अनुसार रात के समय देखे गए सपनो का अपना विशेष महत्व होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने शुभ समाचार के संकेत देते हैं तो कुछ सपने अशुभ. लोग अक्सर तरह-तरह के सपने देखते हैं जिसमें कुछ को वह याद रखते हैं तो कुछ भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. सपने भविष्य के लिए कुछ संकेत देते हैं.

सपनो में अक्सर व्यक्ति को कोई पशु,पक्षी या विशेष प्रकार का जानवर नजर आता है. कई बार हमे आपको सपने में मछली (Sapne Me Machhali Dekhna) दिखाई देती है. सपने में मछली का दिखाई देना इसके पीछे बहुत ही महत्वपूर्ण संकेत छिप हुए होते हैं. तो चलिए जानते हैं कि अगर आपके सपने में कोई जानवर दिखाई दे तो इसका आपके जीवन पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.

  • अगर आपके सपने में अक्सर मछली दिखाई देती हो तो इसका मतलब आपके घर में कोई शुभ कार्य होने वाला है.
  • सपने में अगर कोई व्यक्ति मछली के साथ पानी में तैरता हुआ दिखाई तो यह शुभ संकेत माना जाता है. इस तरह के सपनों का मतलब जल्द ही आपको धन लाभ और भाग्य में वृद्धि का संकेत होता है.
  • वहीं अगर आप सपने में किसी नदी या तालाब में मछली पकड़ रहे हैं और जाल में कई प्रजातियों की मछली आती हों तो यह भविष्य में धन लाभ के संकेत हैं.
  • अगर सपने में रंग-बिरंगी मछलियां दिखाई दे तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है. इससे आपके रूके हुए काम जल्द पूरे होते हैं और समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है.सपने में मछली का देखना आपके स्वभाव में धार्मिक क्रियाकलापों में वृद्धि के संकेत देता है.
  • यदि सपने में डॉल्फिन नजर आ जाए तो यह एक बेहद ही शुभ संकेत है. क्योंकि सपने में डॉल्फिन दिखने का मतलब है कि आपका भाग्य चमकने वाला है और जल्द ही धनलाभ होगा.
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छोटी-छोटी रंग-बिरंगी मछलियां देखना भी काफी शुभ होता है. यह सपना (Sapne Me Machhali Dekhna) संकेत देता है कि आपको जीवन में रूके हुए कार्य पूरे होने वाले हैं और आपको सफलता मिलने वाले हैं.