जालंधर। पंजाब पुलिस के नशा मुक्त पंजाब अभियान में बड़ी सफलता हासिल हुई है. पंजाब पुलिस ने जालंधर में 63 किलोग्राम अफीम पकड़ा है. पंजाब के DGP गौरव यादव ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस टीम ने इस मामले में 4 तस्करों को गिरफ्तार किया था, जिनसे मिली जानकारी के बाद ये 63 किलो अफीम को सीज किया गया है. तस्करों के पास से दो ट्रक और ट्रैक्टर ट्रॉली बरामद किए गए, जिनमें बॉक्स बनाकर अफीम छिपाई गई थी. Read More – अकाली दल के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं, पंजाबियों को मोदी की गारंटी पर भरोसा है : परमिंदर बराड़

पुलिस ने इस केस में पंजाब में पहली बार संशोधित कानून की धारा 31-ए की धारा लगाई है, जिसमें फांसी की सजा का भी प्रावधान है. यह धारा हाल ही में एनडीपीएस कानून में संशोधन के बाद शामिल की गई है. यह धारा उस केस में लगाई जाती है, जिसमें तस्कर सजा पूरी कर जेल से बाहर लौटता है, तो फिर से तस्करी के धंधे में लिप्त हो जाता है.

एसएसपी मुखविंदर सिंह भुल्लर पी (ग्रामीण) ने बताया कि नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान के तहत एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लों की अगुवाई में नशे के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा था. मुख्य अधिकारी पुलिस स्टेशन गोराया के नेतृत्व में चार नशा तस्करों को पुलिस टीम ने 63 किलोग्राम अफीम के साथ काबू किया, जो दो ट्रक और एक ट्रैक्टर ट्रॉली में इंफाल से अफीम लेकर आ रहे थे.