Punjab Congress Govt: चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस के नए प्रभारी देवेंद्र यादव के पंजाब दौरे से पहले नवजोत सिंह सिद्धू की बठिंडा के गांव कोटशमीर में लोक मिलनी पार्टी के अंदर बड़ा मुद्दा बन गई है. गत दिनों नई दिल्ली में हुई पंजाब से जुड़ी राजनीतिक मामलों की बैठक में खुद राहुल गांधी ने अनुशासन बनाए रखने की वकालती की थी लेकिन पंजाब कांग्रेस की जानकारी के बिना सिद्धू की दोबारा रखी गई लोक मिलनी के बारे में पार्टी हाईकमान को फिर अवगत करा दिया गया है.

सिद्धू की मेहराज रैली के बाद कांग्रेस के तमाम नेताओं ने हाईकमान से सिद्धू को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की मांग की थी. उसी समय हाईकमान ने पंजाब में हरीश चौधरी की जगह देवेंद्र यादव को प्रभारी नियुक्त कर दिया जिसके कारण सिद्धू को एक जीवनदान मिल गया. अब यादव का कहना है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर सभी को एक साथ पार्टी के मंच पर लाने का पुरजोर प्रयास करेंगे. यादव की नियुक्ति के बाद सिद्धू ने 7 जनवरी को कोटशमीर में लोक मिलनी रख ली है. प्रभारी देवेंद्र यादव 8 जनवरी को अमृतसर स्थित दरबार साहिब में मत्था टेकेंगे.

9 जनवरी को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे और इसके बाद सांसद, पूर्व सांसद और 2019 के लोकसभा उम्मीदवारों के साथ विचार विमर्श करेंगे. दोपहर तीन बजे वह विधायकों, पूर्व विधायकों से मुलाकात करेंगे. 10 जनवरी को देवेंद्र यादव ब्लाक प्रधान जबकि दोपहर को प्रदेश कार्यकारिणी के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद 11 जनवरी को वह विभिन्न फ्रंटल आगेनाइजेशन से मुलाकात करेंगे. इससे पहले पार्टी (Punjab Congress Govt) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 10 जनवरी को पंजाब का दौरा करने वाले थे.