धर्मेंद्र यादव, ओरछा। मध्य प्रदेश के ओरछा (Orchha) में स्थित विश्व प्रसिद्ध रामराजा सरकार मंदिर में एक जनवरी नए साल पर दर्शन करने के लिए भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। यहां विशेष दर्शन करने के लिए भक्तों से 250 रुपए प्रति व्यक्ति लिया जाता है। इस दिन भक्तों ने भी दिल खोल के पैसा खर्च किया। वहीं मंदिर प्रबंधन को 1 जनवरी को एक लाख से अधिक की आय हुई है।

पेड़ पर फंदे से लटका मिला युवक का शव: आत्महत्या या हत्या ? जांच में जुटी पुलिस 

भगवान राम के भक्त उनकी भक्ति में कितने लीन हैं इसका अंदाजा ओरछा में स्थित रामराजा सरकार में भक्तों की उमड़ रही भीड़ से लगाया जा सकता है। रामराजा सरकार को पास से निहारने के लिए एक ही दिन में भक्तों ने दो लाख से अधिक रुपए खर्च कर दिए। विश्व प्रसिद्ध रामराजा सरकार के मंदिर में एक जनवरी को दर्शन करने के लिए भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। यहां पर मंदिर प्रबंधन समिति वीआईपी दर्शन करने के लिए 250 रुपए प्रति व्यक्ति शुल्क लेती है। इसी वीआईपी शुल्क से राजा रामसरकार के मंदिर को एक ही दिन में एक लाख से अधिक रूपए की आय हुई।

Dhirendra Shastri on Ram Mandir: राम मंदिर पर टिप्पणी करने वालों पर धीरेंद्र शास्त्री का हमला, कहा- ‘रावण के खानदान वालों को सेम टू यू’

वहीं राजभोग, बालभोग, महाप्रसाद से भी उसी दिन यानी की एक जनवरी को दो लाख से अधिक की आय मंदिर प्रबंधन को हुई है। यानी की एक जनवरी को मंदिर की कुल आय 3 लाख से अधिक हुई है। इससे मंदिर प्रबंधन में खासा उत्साह है। मंदिर प्रबंधन रामराजा सरकार के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए और अधिक सुविधाएं बढ़ाने के लिए विचार कर रहा है। यह विश्व का एकमात्र राम मंदिर है जहां राम को राजा के रूप में पूजा जाता है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus