Organza Saree Kaise Pahne: चाहे आप कितने भी वेस्टर्न आउटफिट क्यों ना पहन लें लेकिन जो मजा साड़ी में होता है वह किसी में भी नहीं होता. अधिकतर महिलाएं किसी फेस्टिव सीजन या फिर शादी पार्टी में ट्रेडीशनल आउटफिट में सबसे पहले साड़ी का चुनाव करती है. साड़ी पहनना बहुत सारी लड़कियों को पसंद होता है लेकिन उन्हें साड़ी पहनने का सही तरीका नहीं पता होता है.

अगर आप कोई भी ऑर्गेंजा साड़ी पहनते हैं तो सबसे ज्यादा मुश्किल आती है कि उसमें आप मोटी दिखाई देती है क्योंकि वह फूली हुई होती है. लेकिन उसे अगर सही तरीके से बांधा जाए तो आप मोटी नहीं बल्कि पतली नजर आएगी. आज हम आपको इसी बारे में टिप्स दे रहे हैं कि आप अपनी ऑर्गेंजा साड़ी को किस तरह से पहने.

प्लेन वी नेक ब्लाउज का करें चुनाव (Organza Saree Kaise Pahne)

सबसे पहले सही ब्लाउज का चुनाव करना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है. अगर आप स्लिम दिखना चाहते हैं तो इसके लिए आप वी नेक ब्लाउज का इस्तेमाल करें क्योंकि अगर आप हैवी ब्लाउज सिलवा लेंगे तो साड़ी का लुक बिल्कुल भी अच्छा नहीं आता है. ऐसे में आप प्लेन कपड़े का वी नेक ब्लाउज का इस्तेमाल करें और इसके साथ साड़ी पहने. इसकी बाजू आपको कैसी रखनी है यह आप अपनी पसंद के हिसाब से रख सकते हैं.

ब्रॉड प्लीट्स का करें इस्तेमाल (Organza Saree Kaise Pahne)

अगर आप ओर्गेंजा साड़ी का चुनाव कर रहे हैं और उसमें छोटी-छोटी प्लेट बनाते हैं तो इससे साड़ी फूली हुई नजर आती है और आप भी मोटे दिखाई देते हैं. आप प्लीट को बड़ा-बड़ा बनाएं. इसमें आप पतले नजर आते हैं. इसके अलावा आप हिप्स के पास भी प्लीट्स ना बनाएं, बल्कि आप उसे प्लेन ही रखें इससे आपकी कमर पतली नजर आती है.

लुक के हिसाब से एक्सेसरीज का करें चुनाव (Organza Saree Kaise Pahne)

साड़ी का लुक खूबसूरत बनाने के लिए उस पर ज्वेलरी भी उसी हिसाब से स्टाइल करनी जरूरी होती है तभी आपकी साड़ी स्टाइलिश नजर आती है. जितना हो सके आप साड़ी के लिए मिनिमल ज्वेलरी का इस्तेमाल करें. जैसे कि नेकलेस सेट और इयररिंग्स ही पहने. यह देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है. अगर आप चाहे तो इसके साथ बैंगल्स और रिंग भी पहन सकते हैं वह भी खूबसूरत लगती है. इस तरह से अगर आप अपना लुक ट्राई करेंगे तो वह दिखने में खूबसूरत लगेगा और कुछ नया ट्राई करने का भी आपको मौका मिल जाएगा.

हैंडबैग का करें इस्तेमाल

अगर आप चाहे तो सिंपल और क्यूट सा या फिर छोटा सा हैंडबैग का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. अगर आप वह अपनी कलाई में कैरी करते हैं तो वह दिखने में और भी ज्यादा खूबसूरत लगता है और साड़ी के साथ काफी स्टाइलिश नजर आता है.

ज्यादा हिल्स पहनना करें अवॉइड

खूबसूरत लुक पाने के लिए आप बिल्कुल फ्लैट नहीं और ज्यादा हिल्स भी नहीं इस्तेमाल करें. इसकी वजह आप हल्की हिल्स पहने वह दिखने में काफी खूबसूरत लगती है और इससे साड़ी का लुक और भी ज्यादा स्टाइलिश लगता है.