Punjab News: चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मंगलवार को राज्य के नौजवानों को नए वर्ष का तोहफा देते हुए पंजाब राज्य सहकारी बैंक में नए भर्ती हुए 520 क्लर्कों-कम-डाटा एंट्री आप्रेटरों को नियुक्ति पत्र सौंपे. टैगोर थिएटर में नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद नौजवानों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का यह नियुक्ति पत्र वितरण समारोह उनकी सरकार का पहला समारोह नहीं है क्योंकि राज्य सरकार अब तक ऐसे कई समारोह करके 40,000 से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र बांट चुकी है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब की पुरातन शान बहाल करके फिर ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए प्रयास कर रही है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य के लगभग हरेक दूसरे गांव को महान गुरु साहिबान की चरण स्पर्श प्राप्त है और पंजाब की धरती ने बहादुर पुत्र पैदा किए हैं, जिन्होंने अपने मुल्क की खातिर अपना जीवन कुर्बान कर दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाबी पैदायशी उद्यमी होते हैं और इनमें नेतृत्व करने के गुण होते हैं और इसी कारण दुनिया भर में पंजाबियों ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है. उन्होंने कहा कि पंजाब (Punjab News) ने एक निजी कंपनी जी.वी.के. पावर की मल्कीयत वाला गोइंदवाल पावर प्लांट 1080 करोड़ रुपए की लागत के साथ खरीद कर इतिहास रचा है.

उन्होंने कहा कि अब पहली बार उल्टा रुझान शुरू हुआ है कि सरकार ने कोई प्राइवेट पावर प्लांट खरीदा है, जबकि पहले राज्य सरकारें सरकारी जायदादें पसंदीदा व्यक्तियों को ‘कौड़ी’ के भाव बेचती थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब अस्पतालों और स्कूलों में मुकम्मल तौर पर बदलाव देखने को मिल रहा है और आम आदमी की भलाई के लिए नए मेडिकल कालेज बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह फैसले उन लोगों द्वारा ही लिए जा रहे हैं जो जमीनी स्तर पर लोगों की समस्याओं से अवगत हैं. भगवंत सिंह मान ने कहा कि रिवायती राजनीतिक पार्टियों ने राज्य को बर्बाद कर दिया है और अब वह निर्लज होकर नैतिकता की बातें कर रही हैं.