Navjot Singh Sidhu : होशियारपुर. पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को होशियारपुर में ‘जीतेगा पंजाब-जीतेगी कांग्रेस’ महारैली में आप सरकार पर जम कर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सिर्फ पीली पगड़ी बांधने होता. अगर पीली पगड़ी बांधी है, तो रंगरेलियां मनाने और लाखों के खर्च से जहाजों में घूमना बंद करके देश और पंजाब के लिए त्याग करके दिखाओ. देश को आजाद करवाने वाले शहीदों ने सपने में भी नहीं सोचा था कि ऐसे पंजाब के नौजवान और लोग लाखों करोड़ की अपनी जायदाद नीलाम करके विदेशियों की गुलामी करने के लिए दूसरे देशों की ओर भागेंगे.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सिद्धू ने कहा कि सिर्फ बातें और दावे करने के बात नहीं बनती, विकास के लिए सही नीति बनाना जरूरी है लेकिन पंजाब की आप सरकार एक भी नीति नहीं बना पाई. राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. हर तरफ हत्याएं हो रही हैं और हर कोई भय का शिकार है. अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक एक साल की अवधि के दौरान 12 लाख पासपोर्ट जारी किए गए हैं. पंजाब के युवा यहां अपना और राज्य का भविष्य न देखकर विदेश भाग रहे हैं. रंगला पंजाब बनाने का दावा करने वाली आप सरकार युवाओं को गुलामी की ओर धकेल रही है.

सिद्धू ने कहा कांग्रेस पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं (Navjot Singh Sidhu)

सिद्धू ने कहा कि पंजाब कांग्रेस कोई बर्फ की सिल्ली नहीं है, जिसे तोड़ दिया जाए. पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है. विचारों में मतभेद हो सकता है, किसी को इसे व्यक्तिगत विरोध का मुद्दा बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. गठबंधन पर सिद्धू ने कहा कि हाईकमान देश की 28 पार्टियों से समझौता करने जा रहा है और समझौते सिर्फ लोकतंत्र को बचाने के लिए किए जा रहे हैं जरूरी है, लेकिन आप सरकार एक भी नीति नहीं बना पाई.