शंकर राय, भैंसदेही (बैतूल)। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में वन विभाग में मजदूरी का कार्य करने वाले आधा सैकड़ा मजदूरों को पिछले दो महीने से मजदूरी नहीं दी गई है। परेशान मजदूरों ने आज बुधवार को एसडीओ कार्यालय पहुंचकर मजदूरी दिए जाने को लेकर जमकर हंगामा किया है। वहीं, जिम्मेदार अधिकारी इस मामले में अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

दअरसल, यह पूरा मामला दक्षिण वन मंडल की भैंसदेही रेंज का है। जहां माजरवाणी और राक्सी गांव के आधा सैकड़ा मजदूरों ने एसडीओ कार्यालय में हंगामा किया। मजदूरों की मानें तो उन्होंने भैंसदेही रेंज की चोपनी बीट में तार फेंसिंग और पौधे के लिए गड्ढे खोदने का कार्य किया था। जिसमें 60 मजदूरों का तीन माह कार्य करने का पेमेंट विभाग ने पिछले दो महीने से नहीं की है।

कृषि उपज मंडी में पहली बार शुरू हुई सीसीआई की खरीदी, राज्यसभा सांसद ने किया शुभारंभ

मजदूरी नहीं मिलने से इन गरीब मजदूरों के सामने जीवन यापन करने का संकट पैदा हो गया है। रोजाना मजदूरी कर अपना पेट पालने वाले मजदूरों काे दो से ढाई महीने तक कार्य करने की मजदूरी नहीं मिली है। मजबूरन मजदूरी देने की मांग को लेकर एसडीओ कार्यालय पहुंचना पड़ा है।

बीजेपी के विरोध में कांग्रेस: कहा- BJP अपने वादे से मुकर गई है, आदेश जारी नहीं होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी कार्य के वाउचर तैयार कर वरिष्ठ कार्यालय को भेजने की बात कह रहे हैं। वरिष्ठ कार्यालय से इन मजदूरों का पेमेंट रुका होना बताया जा रहा है। अब देखना यह होगा कि इन मजदूरों को कब तक अपनी मजदूरी का पैसा मिल पाता है।

Ladli Behna Yojana: नेता प्रतिपक्ष की पोस्ट पर BJP का पलटवार, कहा- झूठ की फैक्ट्री से फेक प्रोडक्ट निकालने में कांग्रेसी बहुत फास्ट हैं

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus