मनेन्द्रगढ़। पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने प्रदेशवासियों से राम मंदिर उद्घाटन के दिन एक दिया कौशल्या के राम के नाम छत्तीसगढ़ के भांचा प्रभु श्रीराम के नाम जलाने की अपील की है. रेणुका सिंह ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि, प्रभु श्रीराम ने छत्तीसगढ़ में जहां से अपने पांव पखारे, वनवास के दौरान प्रभु श्रीराम और माता सीता के छत्तीसगढ़ में पहले कदम भरतपुर सोनहत विधानसभा में पड़े और यह भूमि पुण्य भूमि हो गई. मेरा सौभाग्य है कि, वहां की जनता ने मुझे आर्शीवाद दिया. रेणुका सिंह ने लिखा है कि, जिस मवई नदी को पार कर श्रीराम भगवान ने छत्तीसगढ़ में प्रवेश किया. उस नदी में खेलकर मेरा भी बचपन बीता. छत्तीसगढ़ प्रभु श्रीराम का ननिहाल है. वनवास के दौरान श्रीराम भगवान ने छत्तीसगढ़ में 12 वर्ष बिताए. Read More – शराब में मिलावट पर 12 कर्मचारियों पर गिर चुकी है गाज, आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के साथ समाप्त की सेवाएं…

विधायक रेणुका सिंह ने आगे लिखा है कि, 500 वर्षों के अन्तराल के बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि पर रामलला 22 जनवरी को विराजने जा रहे हैं. इन 500 वर्ष के दौरान भारत की करीब 25 पीढ़ियों ने राम मंदिर के मुद्दे पर देश के संघर्ष को देखा. हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि हमारे सामने राम मंदिर निर्माण का सपना साकार होने जा रहा है.

22 जनवरी को अपने घर के बाहर जलाएं दो दीपक

उन्होंने प्रदेशवासियों और अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से यह आग्रह किया है कि, अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण यह केवल एक मंदिर का निर्माण नहीं है, बल्कि राष्ट्रीय स्वाभिमान के जागरण का उद्घोष भी है. श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के साथ ही भारत देश को दुनिया के सामने एक समर्थ शक्तिशाली और समृद्ध भारत के रूप में खड़ा करना है. रामराज्य की परिकल्पना को साकार करने के लिए मैं आप सभी से आग्रह करती हूं कि 22 जनवरी को अपने घर के बाहर दो दीपक जलायें, एक भगवान श्रीराम के नाम और एक राष्ट्र के नाम.

पीएम मोदी की अपील पर करें अमल

विधायक रेणुका सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से की गई अपील पर अमल करने की बात कहते हुए कहा कि, 14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन से अपने आस-पास के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाए. मन्दिर परिसरों को साफ सुथरा रखे. उन्होंने कहा कि, 22 जनवरी ऐतिहासिक दिन बनने जा रहा है. प्रभु श्रीराम का स्वागत अपने-अपने घरों में दीप जलाकर करें.