Google Twitch Layoffs: गूगल की इस छंटनी के तहत 100 से अधिक कर्मचारियों के नौकरी जाने की आशंका जताई जा रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, छंटनी के तहत वॉयस-एक्टिवेटेड गूगल असिस्टेंट सॉफ्टवेयर और अन्य विभागों में काम करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा रहा. गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट ने कंपनी की डिवाइसेज और सर्विसेज टीम में भी इतनी ही संख्या में भूमिकाएं खत्म कर दी हैं.

अधिकारियों ने की छंटनी (Google Twitch Layoffs)

9टू5गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कदम के तहत गूगल के स्वामित्व वाले फिटबिट के सह-संस्थापक जेम्स पार्क और एरिक फ्रीडमैन साथ ही अन्य फिटबिट नेता गूगल कंपनी छोड़ रहे हैं.अल्फाबेट ने कहा कि कंपनी की डिवाइसेज और सर्विसेज टीम में कुछ 100 भूमिकाएं समाप्त की जा रही हैं, जिनमें से अधिकांश 1PAR हार्डवेयर टीम में हैं.वर्तमान में यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग गूगल असिस्टेंट सॉफ्टवेयर और डिवाइस और सेवा टीमों का हिस्सा हैं.

ट्विच ने भी कर्मचारियों की छंटनी

अमेजन के स्वामित्व वाली गेमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच ने भी हाल ही में अपने 35 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है. इस छंटनी से कंपनी के 500 से अधिक कर्मचारियों की नौकरी जाएगी.ट्विच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) डैन क्लैंसी ने इस फैसले की जानकारी दी है.अमेजन ने प्राइम वीडियो और MGM स्टूडियो डिवीजन में कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला लिया है.फिलहाल कितने कर्मचारियों की छंटनी होगी इस बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं है.