Santi-Billionaires Club: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन Mukesh Ambani सेंटी-बिलियनेयर्स क्लब में शामिल हो गए हैं. कल रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक नया रिकॉर्ड हासिल किया है. दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में उछाल से मुकेश अंबानी की संपत्ति में इजाफा हुआ है.

इस रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कारोबारी सत्र में Mukesh Ambani की कुल संपत्ति में 2.76 अरब डॉलर जुड़े. अब उनकी कुल संपत्ति 102 अरब डॉलर हो गई है. फिलहाल Mukesh Ambani दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 12वें स्थान पर हैं. कार्लोस स्लिम 11वें स्थान पर हैं. वह एक मैक्सिकन बिजनेस मैग्नेट हैं. उनकी संपत्ति मुकेश अंबानी से 1 अरब डॉलर ज्यादा है. Read More – जल्द वेब सीरीज में नजर आएंगे किंग खान के बेटे Aryan Khan, शाहरुख के जीवन पर बनेगी सीरीज …

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर

गुरुवार के कारोबारी सत्र में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में करीब 3 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. कंपनी के शेयर 2,718.40 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए. इस बढ़त के बाद कंपनी का एम-कैप 18.40 लाख करोड़ रुपये हो गया. आपको बता दें कि पिछले कारोबारी सत्र में कंपनी का शेयर 5 फीसदी चढ़ा था. पिछले एक महीने में इनके शेयरों में 12 फीसदी का इजाफा हुआ है.

ये लोग 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हैं

ब्लूमबर्ग के बिलियनेयर्स इंडेक्स में एक्स और टेस्ला के एलन मस्क शीर्ष पर हैं. उनकी नेटवर्थ 212 बिलियन डॉलर है. साल 2024 में उनकी संपत्ति में गिरावट आई है. जनवरी की शुरुआत तक उनकी संपत्ति 17 अरब डॉलर कम हो गई थी. Read More – नन्हीं परी को संभालते नजर आई Rubina Dilaik, एक्ट्रेस ने बॉडीकॉन हाई-स्लिट ड्रेस में दिखाया अपना फिगर …

एलन मस्क के बाद दूसरे स्थान पर अमेज़न के जेफ बेजोस हैं. उनकी नेटवर्थ 180 बिलियन डॉलर है. वहीं टॉप-3 में बर्नार्ड अरनॉल्ट का नाम है. उनकी कुल संपत्ति 164 अरब डॉलर है. भारत के टॉप अरबपतियों में गौतम अडानी का नाम भी शामिल है. उनकी कुल संपत्ति 96.2 अरब डॉलर है. यह 14वें स्थान पर है.