चंद्रकांत देवांगन, भिलाई. भिलाई में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे प्रदेश भर में अब तक 55 से ज्यादा मौत डेंगू के डंक से हो चुकी है. जिनमें 45 की संख्या में मौत भिलाई जिले से हुई है. 26 सितंबर को भिलाई सेक्टर-8 निवासी मंजू यादव (19) वर्ष की उपचार के दौरान मौत हो गई. डेंगू के डंक से लोगों में भय बढ़ता जा रहा है. युवती का पहले सेक्टर-9 चिकित्सालय में इलाज चल रहा था. हालात बिगडऩे पर रामकृष्ण केयर चिकित्सालय रायपुर रेफर किया गया. बुधवार को दम तोड़ दिया.

मृतिका मंजू यादव

बुखार की शिकायत व डेंगू के लक्षण के चलते मंजू को सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी आरडी किट से जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई थी. किडनी में इन्फेक्शन की वजह से उन्हें डायलिसिस के लिए रायपुर रेफर किया गया. इलाज के बावजूद इन्फेक्शन कम नहीं हुआ. इन्फेक्शन की वजह से सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी वही शाम को उसने दम तोड़ दिया.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अस्पतालों में बुखार से पीडि़त 676 लोगों की जांच की गई. जिसमें से 50 ड़ेंगू के पॉजीटिव मिले. डेंगू प्रभावित 56 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. साथ ही चार मरीजों को रायपुर रेफर किया गया है जिनका आईसीयू में इलाज चल रहा है.