कुमार इंदर, जबलपुर: उत्तर भारत की ओर से आ रही बर्फीली हवाओं ने जबलपुर और उसके आसपास के इलाकों में ठंड बढ़ा दी है। सर्द हवाओं की वजह से पारा लुढ़ककर 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। इसके अलावा बारिश ने और ज्यादा ठिठुरन बढ़ा दी। कपा देने वाली हवाओं के चलते लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। सर्द हवाओं के बीच में कोहरे के चलते लोगों का सड़क पर गाड़ी चलाना भी मुश्किल हो रहा है।

लगातार बढ़ रही ठंडी के चलते न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया है। आलम यह है कि लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार माने तो अभी सर्द और बढ़ेगी। मौसम विभाग का कहना है कि 21 जनवरी तक ऐसे ही हालत रहने वाले हैं।

नहीं हुए सूर्य भगवान के दर्शन

सर्द हवा और कोहरे के करण आज सूर्य देवता के भी दर्शन नहीं हुए। जिसके चलते दिन में ही शाम होने के जैसा नजारा नजर आ रहा है। सूरज न निकलने और ठंडी हवा चलने की वजह से लोग अपने घरों के अंदर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

पढ़ें:बड़ी खबर: डॉक्टर दंपति का घर में मिला शव, फंदे पर पति, पत्नी की बेड पर मिली लाश, मचा हड़कंप

सामान्य से 4 डिग्री कम तापमान

बढ़ती ठंड और सर्द हवाओं की वजह से न्यूनतम तापमान 4 डिग्री कम होकर 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं अधिकतम तापमान भी 20 डिग्री दर्ज किया है। शहर के आसपास उत्तरी पश्चिमी हवाएं सक्रिय होने से ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। खासकर हरियाली और आउटर वाले इलाके में शीत लहर चलने से हालात और खराब है।

पढ़ें: हनुमान चालीसा पाठ में शामिल हुए CM मोहन, कहा- अफगानिस्तान तक होगा अखंड भारत, राम मंदिर निर्माण इसका पहला चरण

कोहरे की वजह से कई ट्रेनें चल रही लेट

बढ़ती ठंड और कोहरे की वजह से कई ट्रेनें घंटों लेट चल रही है। खासकर यूपी, बिहार जैसे लंबी दूरी वाली ट्रेन 5 से 10 घंटे तक देरी से पहुंच रही है। जिसके चलते यात्रियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

cold

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-