आरिफ कुरैशी, श्योपुर। अयोध्या के राम मंदिर की तर्ज पर श्योपुर में किन्नरों ने भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कराया है. खास बात यह है कि जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी गई थी. ठीक उसी दिन से किन्नरों ने श्योपुर में इस मंदिर का निर्माण शुरू कराया था. अब अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के साथ यहां भी मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा बड़ी धूमधाम से कराई गई है. अकेले किन्नर ही नहीं बल्कि जिले भर के लाखों श्रद्धालु अलग-अलग धार्मिक कार्यक्रम करके, शोभा यात्रा निकालकर अपनी अपनी श्रद्धा के हिसाब से भंडारा कर रहे हैं. पूरा जिला भगवान राम के रंग में रंगा हुआ है.

अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के साथ श्योपुर में सुबह से लेकर शाम तक कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए. कही विशाल शोभा यात्रा निकालकर तो कही भंडारे लगाकर राम मंदिरों पर विशेष पूजा कराए गए. सबसे मनमोहक कार्यक्रम किन्नरों का रहा. जिन्होंने अयोध्या की तर्ज पर राम मंदिर बनवाकर भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कराई जाने के साथ आकर्षक शोभा यात्रा निकाली.

अयोध्या से लेकर महाकाल की नगरी तक जय श्री राम: महाकालेश्वर मंदिर में हुई भव्य आरती, राम भक्ति में डूबे श्रद्धालु

हिंदू ही नहीं मुस्लिम भी राम भक्ति में लीन, मुस्लिम समाज ने हनुमान मंदिर में की साफ सफाई

किन्नरों के द्वारा शहर के पकड़ चौराहे पर भगवान राम का भव्य मंदिर बनवाया है. उन्होंने वहीं से शोभा यात्रा को शुरू किया और पूरे शहर भर में शोभा यात्रा निकाली गई. इसके बाद मंदिर पर विशाल भंडारा भी कराया गया. इस शोभा यात्रा में शहर भर के हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. जिन्होंने पुष्प वर्षा करके और जगह-जगह भगवान की झांकी का अपने-अपने अंदाज में स्वागत कर भंडारे और लंगर लगवाए।

MP में भाईचारे का अनोखा नजारा: भगवा धारण कर मंदिर पहुंचे अमजत खान मंसूरी, सुंदरकांड का किया पाठ

राम मंदिर निर्माण करने का बीड़ा उठाने वाली कोमल किन्नर का कहना है कि उनके मन में भगवान राम को लेकर बहुत आस्था है. इसी वजह से जब अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की नींव रखी गई. तब मैंने श्योपुर में भगवान राम के मंदिर की नींव रखवाकर उसका काम शुरू कराया. आज जब अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कराई गई है तो मैं भी यहां पर भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करा कर यह कार्यक्रम आयोजित कराया है. बहुत खुशी हो रही है, शहर भर के हजारों लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. भगवान राम की कृपा सब पर बनी रहे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-