शिखिल ब्यौहार, भोपाल: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी आज खनन मंत्रियों के बैठक में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे हैं। बैठक में 20 राज्यों के खनन मंत्री शामिल रहे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में संपदा की कमी नहीं है। धार्मिक से लेकर खनिज संपदा ईश्वर ने भरपूर दी है। एमपी में खनिज विभाग जानदार काम कर रहा है। ओडिशा के तर्ज पर मध्य प्रदेश भी खनन और खनिज के लिए काम करेगा।

सीएम मोहन ने आगे कहा कि देश में भी खनिज और खनन को लेकर शानदार काम हुआ है। राजा विक्रमादित्य के शासनकाल के जैसा काम हो रहा है। पीएम मोदी भी विक्रमादित्य के जैसे ही काम कर रहे हैं।

MP में 20 राज्यों के खनन मंत्रियों की बैठक: भोपाल पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने CM से की मुलाकात, प्रदर्शनी का किया अवलोकन

प्रदेश में भी लिथियम खोजने के प्रयास जारी

सीएम ने अपने संबोधन में आगे कहा कि जम्मू कश्मीर में लिथियम मिला है। जिसकी वजह से कश्मीर बहुत ऊंचाई पर जाएगा। अब एमपी भी लिथियम खोजने का प्रयास करेगा। प्राइवेट कंपनियों और सरकार के साझा प्रयासों से आज प्रदेशों को माइनिंग का अपना हिस्सा मिल रहा है।

प्राण प्रतिष्ठा पर पाकिस्तान की टिप्पणी पर भड़की कांग्रेसः बोली- पाक यहां के अल्पसंख्यकों को भड़काना चाह रहा, सीएम मोहन को भी दी नसीहत

खनिज ब्लॉक की नीलामी में MP को पहला स्थान

बता दें कि 2022–23 के बीच हुई नीलामी के लिए खनन मंत्रियों की बैठक में पुरस्कार भी घोषित हुए। खनिज ब्लॉक नीलामी के मामले में एमपी देश में पहले स्थान पर रहा। मध्य प्रदेश ने खनन के 29 खनिज ब्लॉक नीलाम किए। वहीं 20 खनिज ब्लॉक की नीलामी के साथ छत्तीसगढ़ दूसरे स्थान पर रहा। कर्नाटक और आंध्र प्रदेश तीसरे नंबर पर रहे।

सीएम मोहन

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H