रायपुर। अपना इस्तीफा मांगने वालों को अमित जोगी ने करारा जवाब दिया है। अमित ने कहा कि मरवाही ने मेरी राजनीति को जन्म दिया है, मैं मरवाही का बेटा हूं और बेटा कभी इस्तीफा नहीं देता।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा में वोट डालने पहुंचे अमित जोगी आज किसी फिल्म सितारे की तरह नजर आए। एक तरफ उन्होंने अपने विरोधियों की तरफ से उठ रही मांग पर जवाब दिया वहीं दूसरी तरफ जाति को लेकर मचे बवंडर में अपनी रणनीति का खुलासा भी किया।

अमित जोगी ने हाईपावर कमेटी को रमन पावर कमेटी का नाम देते हुए कहा कि रमन पावर कमेटी की झूठी रिपोर्ट के आधार पर उनसे इस्तीफा मांगा जा रहा है। इस्तीफा मांगने वाले कांग्रेस और बीजेपी सब एक ही हैं उनके बीच महागठबंधन है। मरवाही से मेरी राजनीति का जन्म हुआ है, मैं मरवाही का बेटा हूं और बेटा कभी इस्तीफा नहीं देता। हम कोर्ट जाएंगे और वहां हमें जरुर न्याय मिलेगा।

अमित जोगी ने कहा कि हाईपावर कमेटी की रिपोर्ट को कोर्ट में चुनौती देंगे, जिसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है लेकिन कब दी जाएगी इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया है। उनका कहना है कि  जल्द ही हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे। जिसकी सूचना मीडिया को दे दी जाएगी।

आपको बता दें कि अजीत जोगी की जाति हाईपावर कमेटी ने निरस्त कर दी है जिसके बाद अमित जोगी पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ा है। बीजेपी और कांग्रेस के नेता अमित जोगी से इस आधार पर इस्तीफा की मांग कर रहे हैं कि जब पिता आदिवासी नहीं है तो बेटा आदिवासी कैसे हो जाएगा, पिता से अलग बेटे की जाति कैसे हो सकती है। चूंकि मरवाही आदिवासी सीट है इस लिहाज से अमित जोगी को अपने विधायक पद से इस्तीफा देना चाहिए।