सुधीर दंडोतिया, भोपाल: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 30 जनवरी को जबलपुर दौरे पर रहेंगे। जहां वे 2367 करोड़ की सड़कों और अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। वेटरनरी कॉलेज मैदान में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में कई केंद्रीय मंत्री और अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में 4 केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के 4 कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। साथ ही 11 जिलों के 19 विधायक और 6 सांसद भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम होगा। जहां से प्रदेश को 2367 करोड़ की लागत से 226 किलोमीटर की 9 सड़कों की सौगात मिलने जा रही है। कार्यक्रम की शुरुआत 11 बजे होगी। इसके बाद केंद्रीय मंत्री और सीएम डॉ मोहन यादव भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

वीडी शर्मा ने दिग्विजय सिंह को बताया मिस्टर बंटाधार: कहा- ‘डर लग रहा है इसलिए नहीं लड़ रहे लोकसभा चुनाव’

फोर-लेन चौड़ीकरण के कामों का होगा लोकार्पण

जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जबलपुर से NH-539 के टीकमगढ़-झांसी सड़क पर स्थित जामनी नदी पर पुल निर्माण, चंदिया घाटी से कटनी बायपास तक पेव्ड शोल्डर के साथ टू लेन सड़क उन्नयन कार्य, NH-339 के बमीठा से खजुराहो हिस्से का फोर-लेन चौड़ीकरण के कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ-साथ गुलगंज बायपास से बरना नदी तक दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क उन्नयन कार्य, बरना नदी से केन नदी तक दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण, शहडोल से सगर टोला तक दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क उन्नयन कार्य, NH-44 (म.प्र.) के अंतर्गत ललितपुर- सागर-लखनादौन खण्ड में कुल 23 VUPS पुल, सर्विस रोड का निर्माण NH-44 के सुकतारा, खुरई और खवासा में कुल 3 फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य और बंजारी घाटी (NH-44) पर 2 ब्लैक स्पॉट का सुधार कार्य का शिलान्यास किया जाएगा।

कलेक्टर की अनोखी पहल: कार्यक्रम में शामिल होने बांटे निमंत्रण कार्ड, कल MP को मिलेगी 2367 करोड़ की सौगात

बता दें कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले मध्य प्रदेश को 24 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात मिलने जा रही है। मध्य प्रदेश में कल 10 हज़ार 405 करोड़ लागत से बनने वाली 724 किलोमीटर लंबी सड़कों की आधारशिला रखी जाएगी।

भोपाल में होगा 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास

भोपाल में 8 हजार 38 करोड़ लागत से 498 किलोमीटर लंबे 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। भोपाल के लाल परेड मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इससे पहले जबलपुर में 2 हजार 367 करोड़ लागत से 226 किलोमीटर लम्बी 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम होगा।

CM मोहन की केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात: रबी उपार्जन को लेकर हुई लंबी चर्चा, छोटे और सीमांत किसानों को मिलेगी प्राथमिकता

राज्यों के बीच व्यवसायिक गतिविधियों में आएगी तेजी

इन परियोजनाओं से मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और दिल्ली राज्यों के बीच यातायात और अधिक सुगम होगा साथ ही इन राज्यों के बीच व्यवसायिक गतिविधियों में तेजी आएगी। इससे गेंहूं और धान कृषि व्यापार को भी इसका लाभ मिलेगा। साथ ही प्रदेश के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल, खजुराहो, ओरछा, राष्ट्रीय पेंच टाइगर कॉरीडोर तक कनेक्टिविटी आसान होगी। बुधनी टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज और वुड क्राफ्ट व्यापार को लाभ मिलेगा साथ ही कटनी के कोयला खदान उद्योग को भी इससे लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन की दिल्ली में दिग्गज नेताओं से मुलाकात: लोकसभा और राज्यसभा चुनाव को लेकर किया मंथन

24 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात

भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में एन.एच.-46 के अयोध्या बायपास खण्ड का 6लेन चौड़ीकरण, एन.एच.-146बी के शाहगंज से बाड़ी खण्ड का चार-लेन चौड़ीकरण, एन.एच.-552 (विस्तारित) के मध्यप्रदेश/राजस्थान सीमा से श्योपुर-गोरस का दो-लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) सड़क निर्माण, एन.एच.-752सी पर सुजालपुर बायपास का दो-लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) सड़क निर्माण, एन.एच.-552 (विस्तारित) पर अटेर एवं भिण्ड बायपास का दो-लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) सड़क निर्माण, एन.एच.-552 (विस्तारित) के गोरस से श्यामपुर मार्ग का दो-लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) सड़क निर्माण, एन.एच.-56 के दाहोद (गुजरात सीमा) से अम्बुआ खण्ड का दो-लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) सड़क निर्माण, एन.एच.-347ए मुलताई से मध्यप्रदेश/महाराष्ट्र सीमा तक का दो-लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) सड़क निर्माण कार्यों का शिलान्यास होगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H