प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. जिले के अंतिम छोर पर बसे वनांचल गांव शंभूपीपर में नक्सलियों ने एक बार फिर क्षेत्र मे दहशत फैलाने की चेतवानी भरा पोस्टर लगाया है. नक्सलियों ने धमकी भरे इस पोस्टर के द्वारा पुलिस को मुखबिरी नहीं करने की चेतावनी भरा संदेश जारी किया. क्षेत्र में कई जगह नक्सली संगठन के द्वारा लगाए गए पोस्टकर मिले. जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है. साथ इन पोस्टरों को जब्त करने के साथ नक्सली कोई घटना को अंजाम नहीं दे, इससे पहले ही सुरक्षाबल के द्वारा क्षेत्र में गस्त करना शुरु कर दिये है.

गौरतलब है कि बीते कई माह पहले नक्लसी संगठन के द्वारा ऐसा ही पोस्टर जारी किया गया था. पुलिस या सेना की इन संगठन की सूचना देने वाले ग्रामीणों को जान से मार दिए जाने की धमकी भी इन नक्सली संगठनों के द्वारा दी जाती है. बीते माह पुलिस को सूचना देने के मामले में ग्राम बोल्दा में एक ग्रामीण की गोलीमार कर हत्या कर दी थी. ऐसे में पुलिस भी मामले की गंभीरता को देखते हुए ऐतिहात बरत रही है.

क्षेत्र में दहशत का माहौल

कवर्धा जिले में लगातार नक्सली अपनी पैठ जमाने हर प्रकार का हथकंड अपना रहे है, इन दिनों नक्सली ग्रामीणों के बीच डर का माहौल पैदाकर अपना साथ देने व पुलिस के खिलाफ खडा करने की मुहिम में लगे हुए है, सोमवार को भी नक्सलियों के गोंदिया, राजनांदगांव बालाघाट कमेटी द्वारा चिल्फी थाना अंतर्गत ग्राम शंभूपीपर गांव में स्कूल के पास तथा गांव के ही विद्युत पोल में दो पोस्टर लगाकर तीन गांव के लेागों को चेतावनी दी है. पोस्टर में मुडियापार, शंभूपीपर व बोक्करखार के ग्रामीणों को पैसों की लालच में पुलिस का साथ न देने की धमकी दी है यही नहीं मूखबिरों को गांव में ही सजा देने का भी बात लिखी गई है। पोस्टर लगते ही ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

जवानों ने सर्चिंग की तेज

नक्सलियों के द्वारा क्षेत्र में धमकी भरे लगाए गए पोस्टर बैनर की सूचना मिलते ही. सेना के जवानों ने आस-पास के संदिग्ध इलाकों में सर्चिंग तेज कर दिया है. वहीं ग्रामीणों को सख्त सुरक्षा देने का वादा किये है. पोस्टर लगने की सूचना के बाद चिल्फी पुलिस लगातार क्षेत्र में गस्त करना शुरु दिया है. साथ ही ग्रामीणों को ऐतिहात बरतने का दावा पुलिस द्वारा किया जा रहा है.