इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने एक नवाचार किया है. उन्होंने सभी अधिकारियों को रात में गांव में रुकने के लिए निर्देश दिए हैं, ताकि अधिकारी ग्रामीणों की समस्या सुनकर उनका निराकरण करें. ग्रामीणों की समस्या जानने और उन्हें सुलझाने के लिए कलेक्टर ने यह नवाचार किया है.

कलेक्टर ने जनपद सीईओ, एसडीएम और तहसीलदारों को निर्देशित किया है कि वो महीने में 3 दिन गांवों में रहकर रात्रि विश्राम करेंगे. पूरी रात गांव में काटेंगे और लोगों की समस्याएं जानेंगे. इतना ही नहीं उनकी समस्या का तत्काल समाधान करने का प्रयास भी अधिकारी करेंगे. कलेक्टर ने यह निर्देश सोमवार को टीएल बैठक के दौरान दिए है.

 जीतू पटवारी ने नितिन गडकरी को बताया अवैध वसूली का जिम्मेदार, गेंहू खरीदी पर सरकार को दी चेतावनी, कहा- 2700 में खरीदी करें वरना…

ग्रामीणों की समस्या गांव में ही हल हो जाएंगे तो उन्हें इतनी दूर जनसुनवाई में नहीं आना पड़ेगा.कलेक्टर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जन सुनवाई में आए प्रकरणों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी प्रकरणों का निराकरण करना सुनिश्चित करें. साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को अधीनस्थों का जीवन ज्योति बीमा और सुरक्षा बीमा योजना में आवेदन करने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने शासकीय जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए सभी एसडीएम को निर्देश दिए हैं.

सीएम के ऑफर पर कांग्रेस विधायक मरकाम का पलटवार: कहा- ‘मुख्यमंत्री जी प्रदेश का विकास करें ज्यादा दिमाग न चलाएं’

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H