सतीश दुबे, डबर। मध्यप्रदेश में कंजरों के डेरों पर कच्ची शराब बनाने का सिलसिला जारी है। इसी बीच ग्वालियर ग्रामीण अंचल में मुखबिर की सूचना पर अवैध शराब का कारोबार करने वाले कंजरो के एक ठिकाने पर पुलिस व आबकारी विभाग ने छापामार कार्रवाई की है। जहां से 5 लाख की शराब जब्त की गई, इसके साथ ही 22 ड्रामों में भरे 4500 लीटर गुडलाहन फैलाकर नष्ट करने की कार्रवाई की। इधर मंडला में भी बड़ी कार्रवाई कर 153 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की गई।

यह बजट नहीं झुनझुनाः कमलनाथ बोले- “बड़ा हुआ तो क्या हुआ जैसे पेड़ खजूर। पंछी को छाया नहीं फल लागे अति दूर”

कंजरों के डेरों पर कच्ची शराब बनाने को लेकर जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देश पर लगातार कार्रवाई जारी है। इसी को लेकर भितरवार थाना क्षेत्र के गोविंद गांव में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां से कंजरों के डेरों पर कार्रवाई कर पुलिस ने 5 लाख की शराब जब्त की है। इसके साथ ही 22 ड्रामों में भरे 4500 लीटर गुडलाहन को भी नष्ट किया। एसडीओपी जितेंद्र नगाईच ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान एक युवक को गिरफ्तार किया है। वहीं कई लोग यहां से भाग निकले।

MP BIG BREAKING: भर-भराकर गिरा जर्जर भवन, कई लोग मलबे में दबे, स्कूल जाने के लिए खड़ी नातिन और दादी की मौत

बतादें कि, कंजर लोग इस शराब को चोरी छिपे बनाते है और ग्रामीण इलाकों में इस शराब को खपाया जाता है। शराब के पीने से कई बार लोग काल के गाल में भी समा चुके हैं। ये शराब जहरीली भी होती है, इस शराब को कंजरों ने खेत में गहरे गड्ढे कर छिपाकर रखा था, जिसे पुलिस की टीम ने जब्त किया।

इधर मंडला पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले भर में नशामुक्ति अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत समय समय पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाती है। इसी तारतम्य में कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि आमा नाला बाईपास के पास दो संदिग्ध लोग खड़े हुए है। जिनके पास मादक पदार्थ है। जिसके आधार पर कोतवाली पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उनके पास से करीब 153 लीटर अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ा गया है।

सीएम की बैठक में नहीं मिली एंट्रीः जिला पंचायत अध्यक्ष रोती हुई निकली बाहर, वीडियो वायरल

बतादें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि नर्मदा किनारे कोई भी शराब दुकान या शराब की बिक्री नही होगी। तब से मंडला शहर सहित नर्मदा नदी के आसपास शराब बिक्री पर पावंदी है। लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा आर्थिक लाभ कमाने के चक्कर में अवैध अंग्रेजी शराब की बिक्री हेतु उक्त शराब लाई गई थी। लेकिन जैसे ही कोतवाली पुलिस को पता चला वैसे ही अवैध शराब की पेटियों को अपने कब्जे में लेते हुए 02 आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H