भोपाल: सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ‘अग्निवीर योजना’ को लेकर युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारंभ की गई ‘अग्निवीर योजना’ के माध्यम से मध्यप्रदेश के अधिक से अधिक युवा सेना में भर्ती हो सकें, इसके लिए 360 घंटे का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसका सारा खर्च प्रदेश सरकार उठाएगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज मुरैना में आयोजित राज्य स्तरीय ‘रोजगार दिवस’ समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने समारोह में विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के अंतर्गत प्रदेश के 7 लाख युवाओं को 5 हजार करोड़ रुपये से अधिक का ऋण वितरित कर उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

CM मोहन का बड़ा ऐलान: प्रदेश में कहीं भी फैक्ट्री बंद हुई तो सरकार देगी मजदूरों को बकाया पैसा

मुरैना से एक और बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मुरैना से एक और बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कहीं भी फैक्ट्री चलते-चलते बंद हो गई और अगर किसी गरीब, किसान या मजदूर का कोई भी पैसा बकाया है तो पूरा पैसा देने की जवाबदेही मध्यप्रदेश सरकार की होगी। सीएम मोहन ने कहा कि इसी आधार पर हम ग्वालियर की जेसी मिल और मुरैना की शंकर मिल का पैसा भी लौटाएंगे। प्रदेश सरकार के गठन के 8 दिन के अंदर ही हुकुमचंद मिल के 4 हजार से ज्यादा मजदूरों के बकाए का एक-एक रुपया लौटा दिया गया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H