अखिलेश कुमार बिल्लौरे, हरदा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) में हुए पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले के आरोपी राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल की पूरे जिले में लगभग 12 फैक्ट्री को सील किया गया है। लेकिन घटना स्थल से करीब 2 किलोमीटर दूर पर रहटा खुर्द गांव स्थित है। जहां आरोपी की एक और फैक्ट्री है। लेकिन उसपर प्रशासन की नजर नहीं पहुंच रही है।

MP Assembly Budget Session: सदन में गूंजा  हरदा ब्लास्ट का मुद्दा, विपक्ष ने सरकार से किए तीखे सवाल, न्यायिक जांच की उठाई मांग

हादसा होने के बाद फैक्ट्री संचालक राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल को सारंगपुर से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन दोनों के अलावा रफीक खान उर्फ मन्नी को भी मामले में गिरफ्तार किया। हादसे के बाद से ही प्रदेश भर में पटाखों को लेकर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि राजू अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल की पूरे जिले में लगभग 12 फैक्ट्री को सील किया गया है।

दर्दनाक सड़क हादसाः बाइक को टक्कर मार कार 20 फीट नीचे गिरी, दो लोगों कै पैर कटकर हुए अलग, 9 गंभीर भोपाल रेफर

लेकिन ब्लास्ट के महज 2 किलोमीटर दूर पर रहटा खुर्द गांव स्थित है। यहां बीच में राजू अग्रवाल की एक और फैक्ट्री है। जहां पर खुले आसमान के नीचे पटाखे और बारूद रखा हुआ है। इतना बड़ा भीषण हादसा होने के बावजूद प्रशासन ने अभी तक इसकी सुध नहीं ली है। जिससे यह प्रतीत होता है कि प्रशासन कितना लापरवाह है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H