शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने बारे में कोई फैसला मैं नहीं करता, पार्टी करती है। कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो रहे नेताओं को लेकर कहा कि कांग्रेस अब बची नहीं, कोई बल्लेबाज नहीं, तो विकेट गिरना भी तय, पार्टी अधोगति की ओर है।

सीहोर में गांव चलो अभियान का शुभारंभ, राहुल पर निशाना

दरअसल, गुरुवार को पूर्व सीएम शिवराज सिंह सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा के लाड़कुई पहुंचे। जहां लाड़ली बहनों और ग्रामीणों ने फूल बरसा कर उनका स्वागत किया। इसके बाद पूर्व सीएम ने ‘गांव चलो अभियान’ का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम ने मध्य प्रदेश में न्याय यात्रा को लेकर कहा कि राहुल गांधी को कई बार कांग्रेस लॉन्च करने का प्रयत्न कर चुकी है, लेकिन राहुल लॉन्च नहीं होने वाले है। उनमें क्षमता नहीं, समझ की भी कमी है। आज तक उनको देश भी नहीं समझ पाया है और वह देश को नहीं समझ पाए है।

पूर्व CM ने सुनाए श्रीराम जन्मभूमि से जुड़े अपने संस्मरण: राम राज्य और लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर कही यह बात

लोकसभा चुनाव को लेकर कही यह बात

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राहुल गांधी को मध्य प्रदेश में आने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। कांग्रेस को यह बात ध्यान रखनी चाहिए यदि कांग्रेस का और बंटाधार करना है तो राहुल को बुलाएं। वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि कई तरह की तैयारी की जा रही है। बूथ प्रबंधन की बैठक, पदाधिकारी से चर्चा, बच्चों के साथ युवाओं से भी संवाद किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी प्रचंड जीत के लिए अग्रसर है।

बच्चों को दिए सफलता के टिप्स

इस दौरान शिवराज सिंह ने बच्चों की क्लास भी ली और छात्र-छात्राओं को सफलता के उपाय बताए। शिवराज सिंह ने बच्चों को अर्जुन महभारत में गुरु द्रोणाचार्य ने अपने सर्व श्रेष्ठ शिष्य को चुनने के लिए कौरवो और पांडवों से पूछा सामने क्या है ? दुर्योधन ने बोला पेड़ और जब अर्जुन की बारी आई तो अर्जुन ने बोला मुझे तो सिर्फ चिड़िया की एक आंख दिखाई दे रही है।

दिग्गी के गढ़ में BJP प्रदेश अध्यक्ष: गांव चलो अभियान का किया आगाज, पूर्व CM ने VD शर्मा से किया ये अनुरोध

लक्ष्य पर ध्यान दो सफलता कदम चूमेगी- पूर्व सीएम

इसके बाद पूर्व सीएम ने कहा कि इसलिए बोलता हूं अपने लक्ष्य पर ध्यान दो सफलता खुद बा खुद आपके कदम चूमेगी। शिवराज सिंह ने कहा कि सीहोर जिले के छोटे से गांव से हूं। आपका लाड़कुई तो बड़ा है, जब मैं 18 साल मुख्यमंत्री बनकर रह सकता हूं तो आप क्यों नहीं। अपने आत्मविश्वास और लक्ष्य को पूरा कर सकते हो।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H