शब्बीर अहमद, भोपाल। कांग्रेस ने चार राज्यों के राज्यसभा प्रत्याशियों का ऐलान किया है। राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार और हिमाचल में राज्यसभा के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए है, लेकिन मध्यप्रदेश को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। बताया जा रहा है कि एमपी से मीनाक्षी नटराजन और कमलेश्वर पटेल में से कोई एक प्रत्याशी हो सकता है।

राजस्थान से राज्यसभा जाएंगी सोनिया गांधी

कांग्रेस ने राजस्थान से सोनिया गांधी, बिहार से अखिलेश प्रताप सिंह, हिमाचल से अभिषेक मनु सिंघवी और महाराष्ट्र से चंद्रकांत हंडोरे को उम्मीदवार बनाया है। मध्य प्रदेश को लेकर अब तक सहमति नहीं बन पाई है। आंकड़ों के हिसाब से कांग्रेस को मध्य प्रदेश से एक राज्यसभा सीट मिलेगी।

BIG BREAKING: राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, देखें लिस्ट…

MP से इनका नाम आगे

मध्य प्रदेश से कांग्रेस में मीनाक्षी नटराजन का नाम सबसे आगे चल रहा है। वहीं कमलेश्वर पटेल को भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है। बीजेपी की सूची पर राज्यसभा सांसद व पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि उमेश नाथ महाराज को भारतीय जनता पार्टी राज्यसभा में भेज रही है।

BJP ने फिर चौंकाया: माया नारोलिया, डॉ. एल मुरुगन, उमेश नाथ और बंसीलाल गुर्जर के नामों का ऐलान, नेता प्रतिपक्ष बोले- बाहर के लोगों को बनाया प्रत्याशी

पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष ने कही यह बात

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी जिसको चाहती है कैंडिडेट बनाएं, कांग्रेस के उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे। वहीं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि मध्य प्रदेश से एक सीट पर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है। कुछ देर में औपचारिक ऐलान हो जाएगा।

मैं भी उम्मीदवार हूं… पूर्व नेता प्रतिपक्ष बोले- पता नहीं कौन-कौन प्रत्याशी हो सकता है ? कमलनाथ के डिनर डिप्लोमेसी को लेकर कही ये बात

बीजेपी राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा कि हम कोई BJP की पिछलग्गू थोड़ी न हैं। इलेक्शन कमीशन ने एक डेट फिक्स की है, उस हिसाब से हम उम्मीदवार घोषित करेंगे। हमारी पार्टी अपने हिसाब से काम करती है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H