रायपुर. राजधानी में वाहन चेकिंग के दौरान दो शातिरों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें पकड़े गए शातिर अपने आप को एन्टी करप्सन का अधिकारी होने का रौब झाड़ रहे थे. पुलिस ने इन पकड़े गए बदमाशों से सख्ती के साथ जब पूछताछ किया तो, दोनों ही शातिर फर्जी निकले. फर्जी एन्टी करप्सन का आई कार्ड व वाहन में नंबर प्लेट लगा मिला. आरोपी नागेन्द्र पाण्डेय और सुदामा वर्मा के द्वारा एन्टी करप्सन अधिकारी बन कर लोगों से वसूली करने का काम करते थे.

राजधानी पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़कर कोर्ट में पेश कर दिया है. आरोपियों के भाजपा और हिंदू संगठन से जुड़े होने की बात सामने आ रही है. मिली जानकरी के अनुसार फर्जी तरीके से इन शातिरों के द्वारा अवैध वसूली की जा रहा थी. उन्हें एन्टी करप्सन का अधिकारी बताकर अवैध तरीके से वसूली करते थे.

वहीं पकड़े गए आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है. सख्ती से पूछताछ पर इनके द्वारा किये गये, अपराधों का खुलासा किया जाएगा. वाहन चेकिंग के द्वारा पकड़े गए इन शातिरों से फर्जी तरीक से बनाया गए, एन्टी करप्सन अधिकारी का कार्ड के साथ कई अन्य फर्जी दस्तावेज बरामद किया गया. पुलिस ने जिस गाड़ी को जब्त किया है वह गाड़ी सुदामा कुमार के नाम पर रजिस्टर्ड है. पकडे गए दोनों आरोपी ट्रासपोर्टर भी बताये जा रहे है.

इस मामले में जब लल्लूराम डॉट कॉम ने एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि एन्टी करप्सन का अधिकारी बताकर अवैध तरीके से वसूली करने की शिकायत लगातार मिल रही थी. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. उनके पास से एक कार जब्त किया गया है जिसमें एन्टी करप्सन का स्टीकर लगा हुआ था. उनसे जब हमने आरोपियों के भाजपा या हिंदू संगठन से जुड़े होने की बात कही तो एएसपी ने इस बात को नाकारते हुए कहा कि ये किसी भी संगठन से नहीं जुड़े हुए है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी कोतवाली थाने क्षेत्र के ही रहने वाले है. उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.