कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश में जीएसटी चोरी को लेकर सेंट्रल जीएसटी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में जबलपुर में एक बड़ी कार्रवाई की गई है जहां जांच के दौरान दो टीम ने ट्रकों को जब्त किया है। आशंका जताई जा रही है कि ई वे बिल में गड़बड़ी की आशंका को लेकर वाहनों को जब्त किया गया है।

लोड सामान और ई-वे बिल का मिलान किया जा रहा है। जांच के दौरान लाखों की जीएसटी चोरी का मामला सामने आया है। सामान दिल्ली से रायपुर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान जबलपुर में चेकिंग के दौरान दोनों ट्रक को रोककर पूछताछ की गई। जिसमें कई सारी गड़बड़ी नजर आई।

अब हेलीकॉप्टर से अस्पताल पहुंचेंगे मरीज, इस राज्य से होगी देश के पहले Helicopter Emergency Medical Service की शुरुआत

दरअसल सेन्ट्रल जीएसटी की टीम रूटीन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान दो ट्रकों को रोका गया। ड्राइवरों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इसमें सामान भरा है जिसे वे रायपुर लेकर जा रहे हैं। इस दौरान वाहन चालकों से ई वे बिल मांगा गया। जांच करने पर ट्रक में लदा सामान बिल में दर्ज सामान से ज्यादा था। जब जीएसटी की टीम ने ड्राइवर और कंडक्टर से इस बारे में पूछताछ की तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद जीएसटी की टीम दोनों ट्रक को जब्त कर उनके ड्राइवर, कंडक्टर को अपने साथ ले गई है।

बेटी को भगा ले गए दबंग: पुलिस ने नहीं की कार्रवाई,  पिता ने खाया जहर, VIDEO जारी कर बयां किया दर्द  

सेन्ट्रल जीएसटी के सुपरिंटेंडेंट डी के मरकाम ने बताया कि सामान का मिलान किया जा रहा है। जांच में पता चला है कि जीएसटी चोरी करने के लिए कम लोड का ई वे बिल बनाकर सामान ले जाया जा रहा था। इस मामले में जीएसटी अधिकारी का कहना है कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कंपनी के खिलाफ फाइनल पेनाल्टी की कार्रवाई की जाएगी।

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर लगाए आरोप, कहा- मुझे जबरन जेल से बाहर निकाला गया, पटवारी परीक्षा को लेकर की CBI जांच की मांग

पंजाब और राजस्थान के हैं ट्रक

केंद्रीय जीएसटी की टीम ने दो दिन दो ट्रैकों को जप्त किया है उसमें एक ट्रक राजस्थान का है जबकि दूसरा ट्रक पंजाब पासिंग है। राजस्थान ट्रक का no RJ 11GC 4691 है जबकि पंजाब के ट्रक का NO. PB46 W1242 है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H