IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ने बेन डकेट (Ben Duckett) ने भारत के खिलाफ पहला शतक लगाया है. डकेट के टेस्ट करियर का यह तीसरा और भारतीय सरजमीं पर पहला शतक है. यह पहला मौका है, जब उन्होंने भारत के खिलाफ किसी पारी में 50 से अधिक रन बनाए हैं.

Ben Duckett ने जैक क्रॉली के साथ मिलकर सीरीज की सात पारियों में छठे-पचास से अधिक की साझेदारी की, क्योंकि उन्होंने अपना जवाब सकारात्मक रूप से शुरू किया. भारत को सतह पर कोई चुनौती उत्पन्न करने के लिए बहुत कम अवसर मिले.

Ben Duckett का भारत के खिलाफ प्रदर्शन

बेन डकेट ने भारत के खिलाफ अब तक 5 टेस्ट खेले हैं और पांचों मैच ही भारतीय सरजमीं पर खेले हैं. उन्होंने इन टेस्ट सीरीज की 8 पारियों में 34 से अधिक की औसत से 230 से अधिक रन बनाए हैं. भारत के खिलाफ उनका सर्वोच्च टेस्ट स्कोर इसी पारी में आया है. पहले के मैचों में उन्होंने बड़े रन बटोरने के लिए काफी संघर्ष किया, लेकिन इस बार उन्होंने सफलता हासिल की.

बेन डकेट का टेस्ट करियर

Ben Duckett ने साल 2016 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का डेब्यू किया था. वह ऊपरी क्रम में आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अब तक 18 टेस्ट की 33 पारियों में लगभग 45 की औसत से 1,340 से अधिक रन बनाए हैं. वह इस फॉर्मेट में अब तक 3 शतक और 7 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. घरेलू मैदान पर उनकी औसत 50.30 की रही है, जबकि विदेशों में यह लगभग 38 ही है.