Somwar Ko Kare Shiv Pooja: अगर कोई व्यक्ति धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहा है या काफी समय कहीं धन रूका हुआ है तो उसे सोमवार के दिन शिवलिंग की पूजा के साथ ही कुछ उपाय जरूर अपनाने चाहिए. ये उपाय रूका हुआ धन वापस लाने में मदद करेंगे और धन प्राप्ति के नए रास्ते भी खोलेंगे.

सोमवार के उपाय (Somwar Ko Kare Shiv Pooja)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन भगवान शिव का विधि-विधान से पूजन करना चाहिए. पूजा के दौरान शिव चालीसा का पाठ अवश्य करना चाहिए. इससे भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं.

कई बार व्यक्ति को बहुत मेहनत के बाद भी धन से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहा है और चाहकर भी धन का संचय नहीं कर पाता. ऐसे में सोमवार की रात को भगवान शिव के मंदिर में जाएं और वहां शिवलिंग के सामने घी का दीपक जलाएं. फिर हाथ जोड़कर अपनी समस्या मन ही मन कहें. यह उपाय 41 सोमवार तक लगातार करें. ऐसा करने से भोलेनाथ कृपा बरसाएंगे और धन प्राप्ति के नए रास्ते खुलेंगे. बहुत समय से कहीं रूका हुआ धन भी वापस आएगा.

शिव पुराण के अनुसार भगवान शिव की उपासना करते समय शिवलिंग पर बेल पत्र, धतूरा, दूध, जल और शमी के पत्ते जरूर अर्पित करने चाहिए. इसके साथ ही सोमवार को भगवान शिव के मंदिर जाएं और शिवलिंग पर शहद की धारा बनाकर अर्पित करें. इससे नौकरी और बिजनेस में आ रही रुकावटें दूर होंगी और तरक्की हासिल होगी. साथ ही भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में पितृदोष है तो इसकी वजह से तरक्की में रुकावटें उत्पन्न होती हैं. ऐसे में सोमवार के दिन अक्षत और काले तिल मिलाकर किसी जरूरतमंद को दान करें. इससे पितृदोष से छुटकारा मिलता है.