कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज पूर्व मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पहुंचे। जहां उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से कमर कस कर तैयार होंने की बात कही है

दिग्विजय सिंह का ग्वालियर दौरा
दिग्विजय सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए बैठक और अपने ग्वालियर दौरे को लेकर बताया कि वे यहां न्याय यात्रा के सिलसिले में पहुंचे हैं। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी की न्याय यात्रा मुरैना में प्रवेश कर रही है। जो ग्वालियर होते हुए शिवपुरी, गुना, ब्यावर, शाहजहांपुर, उज्जैन, रतलाम होते हुए राजस्थान जाएगी। इस बैठक में उन्होंने लोकसभा को लेकर भी चर्चा की।

शादियों में हर्ष फायरिंग से सेना भी परेशान, शिकायत के बाद पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई

चुनाव लड़ने की बात पर बोले दिग्गी
वहीं सिंधिया के सामने चुनाव लडने को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा, चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की चुनाव प्रक्रिया है। जहां तक मेरा सवाल है मैं राज्यसभा से सांसद हूं और सबा दो साल अभी मेरे पास और हैं। इसलिए इस समय चुनाव लड़ने का मेरा कोई इरादा नहीं है।

कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने पर बोले दिग्गी
कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा ये सब केवल मीडिया में आ रहा है। उनका कोई बयान नहीं आया। उन्होंने कहा अभी उन्होंने खुद राहुल गांधी की यात्रा की बैठक में भाग लिया है। इसके साथ ही वो पार्टी के लिए काम कर रहे है। छिंदवाड़ा से नकुल नाथ के चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा अभी वर्तमान में तो सिटिंग सांसद तो वहीं है, आगे पार्टी तय करेंगी। वरुण गांधी क्या कांग्रेस में आ रहे हैं, इस सवाल पर उन्होंने कहा, दोनों चचेरे भाई हैं। चचेरे भाई होने के नाते एक दूसरे का सम्मान करते हैं और संपर्क में रहते हैं।

RSS पर दिए बयान पर दिग्विजय की सफाई: बोले- चड्डी छाप, पेंट छाप कहना अवमानना नहीं, यह सिर्फ बीजेपी की कुटिल दिमाग की उपज है

राज्यसभा सांसद बनाए गए अशोक सिंह से पार्टी के कुछ नेता नाराज है। जिसे लेकर उन्होंने कहा की अशोक सिंह वह नेता है, जिनके परिवार की तीन पीढियां लागतार सक्रिय रही हैं। कक्का डोंगर सिंह और पिता राजेंद्र सिंह और अशोक सिंह ने पार्टी की सेवा की है। इन्हें जो बनाया गया है उसके लिए हम आभारी हैं। मल्लिका अर्जुन खड़गे का सोनिया, राहुल गांधी समस्त पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हैं।

बीजेपी पर साधा निशाना
वही दिग्विजय सिंह ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुई घटना की निंदा करते हुए कहा कि, ऐसी घटनाएं होती हैं, हम उनकी घोर निंदा करते हैं। लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी के नेता इस प्रकार की घटनाएं करते हैं। उस पर भारतीय जनता पार्टी मौन क्यों हो जाती है? उन्होंने कहा जब उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश में अनेक मामले में भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने इस प्रकार का कुकृत्य किया, गुजरात में बिल्किस बानो मामले में भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने उनका सम्मान किया।

शैक्षणिक रिपोर्ट कार्ड जारी: बड़े शहरों में शिक्षा का स्तर गिरा, इन जिलों ने किया सबसे ज्यादा सुधार

फैसले का स्वागत
दिग्विजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के चंडीगढ़ मेयर इलेक्शन को लेकर दिए गए फैसले का स्वागत किया। उन्होंने चीफ जस्टिस आभार भी जताया। उन्होंने कहा चीफ जस्टिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया। दिग्विजय सिंह ने कहा यह तो बैलट पेपर की चोरी थी जो पकड़ी गई। अगर ईवीएम की चोरी होती तो पकेड़ी ही नहीं जाती।

मोदी गारंटी पर खड़े किए सवाल
किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा आंदोलन पर समझौता हुआ था, MSP पर समझौता हुआ था, झूठे मुकदमे दायर हुए थे, उस पर समझौता हुआ था। अब मोदी गारंटी पर किसानों को भरोसा नहीं है। वहीं ग्वालियर चंबल अंचल में पूर्व विधायकों और पार्षदों के कांग्रेस पार्टी छोड़ने पर दिग्विजय ने कहा जितने लोग गए हैं उतने से कई ज्यादा लोग कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H