शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी सौगात दी है। पीएम ने आज भोपाल स्थित एम्स में रेन बसेरा के निर्माण का वर्चुअल भूमि पूजन किया। इस समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मांडवीया भी वर्चुअल रूप से जुड़े।

इमरती देवी का छलका दर्द: अपनी ही पार्टी के नेताओं पर लगाया चुनाव हराने का आरोप, कहा- मेरे पीछे दुश्मन इसलिए हारती हूं, ऐसे लोगों को ईश्वर निपटा देता है

भूमि पूजन के अवसर पर एम्स भोपाल के अध्यक्ष डॉ सुनील मलिक ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति हुई है और पिछले डेढ़ वर्षो में प्रोफेसर (डॉ) अजय सिंह के नेतृत्व में एम्स भोपाल विशेष रूप से आगे बढ़ा है। हम समाज के आखिरी व्यक्ति तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

DEWAS में कब्रिस्तान और श्मशान का विवाद: प्रशासन ने लागू की धारा 144, मुस्लिम समाज घर पर मनाएगा शबे बरात

एम्स भोपाल में इलाज कराने के लिए दूर दराज क्षेत्रों से आने वाले लोगों को रात में रुकने के लिए सेवा भारती के सहयोग से रैन बसेरे का निर्माण किया जाएगा। 22000 वर्ग फुट क्षेत्र में 500 कमरों का निर्माण करके आने वाले मरीज और उनके रिश्तेदारों के लिए आवास की सुविधा का समाधान मिल पाएगा।

इस अवसर पर प्रोफेसर (डॉ) अजय सिंह ने विभिन्न संस्थाओं और सेवा भारती जैसे गैर सरकारी संगठनों के साथ सहयोग से मरीज और उनके रिश्तेदारों के लिए सुविधाएं बढ़ाने में एम्स भोपाल द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस रैन बसेरे में एक सर्वधर्म प्रार्थना स्थल भी होगा और यह एक मिनी इंडिया का उदाहरण बनेगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H