सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश में मंगलवार को राजधानी समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। वहीं कई जिलों में ओलावृष्टि हुई। बारिश और ओलावृष्टि की वजह से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। वहीं इस मामले में जहां कांग्रेस ने किसानों को मुआवजा देने की मांग की है तो वहीं अब कृषि मंत्री ऐदल सिंह कंषाना का बयान सामने आया है। 

मोहन कैबिनेट 4 मार्च को करेगी रामलला के दर्शन: अयोध्या जाएंगे मंत्रिमंडल के सभी सदस्य, जन्मभूमि ट्रस्ट को सरकार ने भेजा कार्यक्रम

कृषि मंत्री कंषाना ने कहा कि ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा किसान भाइयों को मिलेगा। किसानों के साथ सरकार हर कदम पर खड़ी है। माननीय मुख्यमंत्री जी ने ओलावृष्टि से हुए नुकसान के सर्वे के निर्देश दे दिए हैं। सर्वे का कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि किसान भाई चिंता ना करें , नुकसान की भरपाई सरकार करेगी।

बारिश और ओलावृष्टि से फसल बर्बाद: कांग्रेस बोली- किसानों को राहत पैकेज दे सरकार, निगरानी में किया जाए सर्वे

सर्वे के आधार पर मुआवजा दिया जाएगा- रामेश्वर शर्मा

इधर बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा का भी बयान सामने आया है। ओलावृष्टि पर बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा बोले कि प्राकृतिक आपदा को लेकर किसानों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश हैं, तुरंत सर्वे होगा। सर्वे के आधार पर मुआवजा दिया जाएगा। जनप्रतिनिधियों से भी सजग रहने की अपील है। 

दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार पिकअप ने दो बाइक को मारी टक्कर, 1 की मौत, 2 गंभीर घायल

बता दें कि प्रदेश के कई हिस्‍सों में सोमवार से मंगलवार रात तक तेज हवा, बारिश के साथ गिरे ओलों ने खेतों में गेहूं, चना और सरसों की फसल को सबसे ज्‍यादा प्रभावित किया है। नर्मदापुरम, खंडवा, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, बैतूल, छतरपुर और निवाड़ी जिलों में ओले गिरे हैं। कुछ जिलों में खेतों में कटी रखी फसल पानी में डूब गई, किसानों को आशंका है कि अब दाने काले पड़ सकते हैं। प्रदेश सरकार को इसका संज्ञान लेकर पीड़ित किसानों को राहत पैकेज जारी करना चाहिए।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H