प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. जिले के थाना लोहरा में महिला किरण जांगड़े पति रोहित जांगडे ने थाने में अपनी 6 वर्षीय मासूम बेटी पूर्वी के गुम हो जाने का मामला दर्ज कराया था. थाने में जानकारी देते हुए किरण ने बताया कि 5 अक्टूबर की रात्री को उसकी बेटी घर से कही निकल गई. जिसका कही पता नहीं चल रहा है. पुलिस में मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण की पड़ताल करना शुरु कर दिया. पुलिस को जानकारी लगी की रोहित जांगड़े पूर्वी का सौतेला पिता है. साक्ष्य के आधार पर लोहरा पुलिस ने रोहित से सख्ती से पूछताछ की. जिससे कलयुगी सौतेला पिता ही अपनी बच्ची का कातिल निकला. आरोपी का पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. वहीं आरोपी ने हत्या के पीछे परिवारिक कलह की बात कहा. लोहरा पुलिस ने हत्या, साक्ष्य छिपाने सहित कई भारतीय दंड़ विधान की धाराए लगा कर कार्रवाई कर रही है.

ये था मामला

रोहित जांगड़े की पूर्वी जांगड़े सौतेली पुत्री थी. रोहित जांगड़े और उसकी पत्नी के बीच आये दिन किसी न किसी कारण को लेकर लड़ाई होती रहती थी. 5 अक्टूबर को आरोपी रोहित ने अपनी पत्नी से लड़ाई होने के बाद रात को बच्ची को बाइक में बैठाकर ससुराल जाने के लिए निकल गया. जिसके बाद बीच रास्ते में गाडी रोक बच्ची का गला दबाकर हत्या कर दिया. हत्या के बाद कालयुगी पिता रोहित ने पास में ही रखा उड़द के भूशा में मृतक बालिका के शव को जला दिया. इसके बाद अधजले शव को वहां से उठा कर पास के ही नाले में शव को फेंक दिया. सख्ती से पुलिस के द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म काबूल कर लिया.

पुलिस को गुमराह करने की कोशिश

पुलिस ने शंका के आधार पर जब आरोपी रोहित से थाने में बैठा कर पूछताछ की जा रही थी. तब आरोपी ने पुलिस को गुमराह कर साक्ष्य छिपाने की कोशिश कर रहा था. कड़ाई से की गई पूछताछ पर आरोपी ने जुर्म कबूल करते हुए घटना की क्रमवार घटनाक्रम का विवरण दे दिया. आरोपी के द्वारा बताए गए स्थानों पर पुलिस ने जाकर मृत बालिका के शव को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया. घटना में प्रयुक्त मोटरसायकल व अन्य सामग्री को जब्त कर लिया गया है. साथ ही आरोपी पिता को सलाखों के पीछे भेज दिया है.