मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। संदेशखाली मामले पर देशभर में बीजेपी की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ऐसे में आज भोपाल के बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी में भारतीय जनता पार्टी के छात्रवृत्ति परिषद ने प्रदर्शन किया गया।

बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी के बाहर बड़ी संख्या में एबीवीपी के कार्यकर्ता मौजूद रहे और धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं का कहना है कि संदेशखाली में हुई घटना दोहराई ना जा सके इसके लिए उनके द्वारा आज बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और वह मुख्यमंत्री मोहन यादव और राज्यपाल से मांग करते हैं की मध्य प्रदेश में इस तरह के कोई घटना ना हो और संदेश खाली में हुई घटना के विरोधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जाए

इंदौर में ABVP कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

हेमंत शर्मा, इंदौर। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुई घटनाओं के विरोध में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय परिसर में जमकर बवाल मचाया। संदेशखाली में हुई घटनाओं के विरोध में राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे कार्यकर्ताओं से मिलने जब कलेक्टर नहीं पहुंचे तो आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने वही हंगामा शुरू कर दिया। 

क्या छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे प्रहलाद पटेल ? मंत्री बोले- मैं कभी मना नहीं करता

एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में टीएमसी नेताओं द्वारा महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने के साथ ही उनकी जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है। इसके विरोध में मंगलवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओ ने पहले डीएवीवी के तक्षशिला परिसर में ममता सरकार का पुतला दहन किया। इसके बाद बड़ी संख्या में राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देने एबीवीपी कार्यकर्ता कलेक्टोरेट पहुंचे। कार्यकर्ताओ की मांग थी कि कलेक्टर आशीष सिंह खुद आकर उनका ज्ञापन ले। लेकिन कलेक्टर किसी काम से भोपाल गए है, जिसकी जानकारी कार्यकर्ताओं को नहीं थी। 

तांत्रिक की पिटाईः प्रेम प्रसंग में सफलता पाने ऊंट की बलि और कसाई को पैसे देने के नाम पर ऐंठे लाखों

लिहाजा कार्यकर्ता कलेक्टर को ज्ञापन देने उनके कार्यालय में जाना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें कलेक्टरेट बिल्डिंग में नहीं घुसने दिया। इसके चलते एबीवीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हाथापाई भी हुई। इसके बाद कार्यकर्ता जबरदस्ती चैनल गेट खोलकर बिल्डिंग में घुस गए। बिल्डिंग में जाने के बाद उन्हें बताया गया कि कलेक्टर इंदौर में नहीं है, इसके बाद एडीएम सपना लौवंशी ने उनका ज्ञापन प्राप्त किया।

ग्वालियर में भी  ABVP ने खोला मोर्चा  

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। इधर ग्वालियर में भी इसी कड़ी में आज ABVP   ने देशव्यापी आंदोलन कर ममता बनर्जी सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। ग्वालियर में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जीवाजी विश्वविद्यालय के मेन गेट पर एबीवीपी ने लगभग 2 घंटे तक धरना देकर बंगाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

एबीवीपी के छात्र और छात्राओं ने ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें पश्चिम बंगाल के संदेशखाली के मुख्य आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही ममता बनर्जी सरकार को बर्खास्त करने की मांग भी उठाई है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H