कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में ग्वालियर के जोरासी गांव में आयोजित मां अष्ट महालक्ष्मी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, ‘अवध से लेकर अरब तक भगवान राम विराजित है, 56 इंच वाले ने ये करके दिखाया है’। जौरासी हनुमान मंदिर में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव के साथ विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने मंदिर प्रांगण में भक्तों का अभिनंदन किया।

रेस्टोरेंट संचालक की हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, 3 अब भी फरार, पूर्व विधायक ने की थी परिजनों से बात

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने संबोधन में पीएम मोदी की 56 इंच की छाती का जिक्र करने के साथ ही अवध से अरब तक सनातन का ढंका गूंजने की बात कही। CM ने कहा कि “ये सनातन संस्कृति की परंपरा है आज जौरासी जैसे छोटे से स्थान पर भव्य मंदिर बनाया है, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सांस्कृतिक अनुष्ठान का पर्व चल रहा है, ये सुखद है, कि अभी 22 जनवरी को प्रभु राम अयोध्या में मुस्कुराए है।

उन्होंने कहा अयोध्या तो ठीक अब अवध से अरब तक भगावन राम विराजित है, जिस अरब में भगवान के मंदिर की कल्पना तो छोड़ो गले में ताबीज डाल कर अरब के दुबई, यूएई कहीं भी जाओ तो आपको प्लेन से नीचे नहीं उतरने देते थे, वापस प्लेन में बिठा देते थे। वहा तस्वीर बदली है।

MP में ‘न्याय यात्रा’ का आज आखिरी दिन: धार में जमकर बरसे राहुल, बोले- कुछ उद्योगपति देश का हर व्यापार करते हैं, खड़गे ने कहा- बीजेपी विकास नहीं चाहती   

उन्होंने कहा 20 साल पहले कांग्रेस सरकार के दौरान हमारे शंकराचार्य अरब गए थे, शंकराचार्य सनातन वेशभूषा में थे। हमे दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस की सरकार थी और हमारे शंकराचार्य को अरब में हवाई अड्डे पर उतरने नहीं दिया गया। शंकराचार्य जी की वेशभूषा, रुद्राक्ष की माला, माथे पर त्रिपुंड त्रिशूल था इसके चलते उन्हें उतार दिया। लेकिन आज हमें इस बात की प्रसन्नता की 56 इंच के सीने वाले ने अरब में बड़ा मंदिर बनाकर हमारी सांस्कृतिक ध्वजा को लहराने का काम किया है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा जौरासी का महालक्ष्मी मन्दिर अद्भुत है, हम साल में एक बार दीवाली पर पूजा करते है और पूरा साल आनंद से आशीर्वाद देती है। आप तो इतने भाग्यशाली हो कि अष्ट महालक्ष्मी यहां पर विराजित है, इन सभी माता का आशीर्वाद आपके ऊपर है।

मौत की पिच: रन लेने के लिए दौड़ा खिलाड़ी, थम गई सासें

उन्होंने कहा हमने एक मंत्रीमंडलीय उपसमिति बनाई है प्रदेश भर के ग्रामीण- शहर के ऐसे जो भी मंदिर, देवस्थान है सब की सूची बनाकर के धर्मस्य, राजस्व, पर्यटन, टूरिज्म सारे विभाग मिलकर संयुक्त रूप से सभी देवस्थानों की व्यवस्था बेहतर करेंगे। जिससे सभी धार्मिक स्थलों के महत्व को फिर से स्थापित करेंगे”

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H