International Women’s Day 2024 : हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. यह दिन विशेष रूप से महिलाओं को समर्पित होता है. यह दिन उन महिलाओं के प्रति स्नेह और प्रशंसा दिखाने का एक शानदार मौका है, जो आपके जीवन में मायने रखती हैं.

इस दिन आप अपनी पत्नी, प्रेमिका, मां और बहन को ये तोहफे दे सकते हैं.इससे आपके जीवन की सभी महिलाओं को खुशी महसूस होगी.

मेकअप ऑर्गनाइजर (International Women’s Day 2024)

अपने जीवन की विशेष महिलाओं को उपहार के रूप में मेकअप ऑर्गनाइजर देना अच्छा विकल्प हो सकता है. मेकअप ऑर्गनाइजर बॉक्स उन्हें अपने सभी मेकअप के सामान को व्यवस्थित तरीके से रखने में मदद करेगा.ऐसा मेकअप ऑर्गनाइजर चुनें, जो बड़ा हो और जिसमें 2-3 विभाजन हो. आप इसमें लिपस्टिक, मेकअप ब्रश, आईलाइनर, आइब्रो पेंसिल, आई शैडो, नेल पॉलिश, जैसे अन्य त्वचा की देखभाल और मेकअप उत्पाद रख सकते हैं.

आभूषण

ऐसा कहा जाता है कि हीरे महिलाओं के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं. हीरे या सोने, चांदी के आभूषण महिलाओं को देने से उन्हें बेहद खुशी होगी.इनके अलावा आज कल अर्टिफिशिअल जेवर भी खूब चलन मे हैं, जिनका चुनाव आप कर सकते हैं. आप तोहफे में अपनी गर्लफ्रेंड, मां या बेटी को सुंदर सा लॉकेट, अंगूठी या कड़ा दे सकते हैं.इसके अलावा आप ऑक्सीडाइज्ड झुमके भी गिफ्ट कर सकते हैं.

किताबें

आप कम पैसों में अपनी बहन, पत्नी, बेटी या मां को खुश करना चाहते हैं तो उन्हें किताबें भेंट करें. किताबें भी कई प्रकार की होती हैं, जिनमें से आप चुनाव कर सकते हैं. कम उम्र या यंग महिलाओं को नॉवेल देने पर विचार करें.आप उन्हें जासूसी, प्रेम, कल्पना और सेल्फ हेल्प की किताबें दे सकते हैं. आप अपनी मां, सासु मां और आंटियों को अध्यात्म या प्रेरणा देने वाली किताबें दे सकते हैं.

घड़ी

घड़ी सभी को पसंद आने वाला तोहफा है, जो समय का पाबंद रहने में मदद करती है. आप अपने जीवन में महत्त्व रखने वाली महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर घड़ी दे सकते हैं.बाजार में कई तरह की घड़ियां मिलती हैं, जैसे एनालॉग और डिजिटल. साथ ही इन दिनों सबसे मशहूर हैं स्मार्ट वॉच. इनकी मदद से फिटनेस का भी खयाल रखा जा सकता है. यह घड़ियां मोबाइल फोन से भी कनेक्ट हो जाती हैं.

कपड़े

कहा जाता है कि महिलाओं के पास जितने भी कपड़े हों, उन्हें हमेशा और चाहिए होते हैं. ऐसे में महिला दिवस का कपड़ों से अच्छा तोहफा और कुछ नहीं हों सकता. आप अपनी पत्नी, बहन और बेटी को स्टाइलिश और सुंदर हाई वेस्ट जींस, क्रॉप-टॉप, ड्रेस या शर्ट दे सकते हैं. साथ ही आप अपनी मां और आंटियों को शानदार बनारसी सूट या साड़ी, शोव्ल आदि दे सकते हैं.इन तोहफों से वे जरूर खुश हों जाएंगी.