शुभम जायसवाल, राजगढ़: कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिले के दिव्यांग अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे। जहां कलेक्टर द्वारा ज्ञापन नहीं लेने के बाद दिव्यांग जमीन पर लेट कर धरना प्रदर्शन करने लगे। दिव्यांग कलेक्टर को ही ज्ञापन सौंपने की जिद पर अड़े रहे। वे तहसीलदार के लाख समझाने पर भी नहीं माने। कलेक्टर के नहीं आने पर दिव्यांगों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के गेट पर बैठकर कलेक्ट्रेट में आने जाने वाले वाहनों को रोक कर जाम लगा दिया।

जमीन पर लेट कर दिव्यांग लगभग आधा घंटा तक धरना प्रदर्शन करते रहे। दिव्यांगों का आरोप है कि राजगढ़ कलेक्टर उनको देखकर चले गए लेकिन ज्ञापन नहीं लिया। दिव्यांगों का कहना है उनके साथ मारपीट करने की कोशिश की गई। अधिकारियों ने उन्हें अशब्द कहा। वहीं दिव्यांग बीरम का कहना है गार्ड द्वारा उनके ऊपर गाड़ी चढ़ाने का भी प्रयास किया गया।

वनकर्मियों पर हमला: विभाग की जमीन पर चबूतरा बनाने से रोका तो बरसाए पत्थर, केस दर्ज

आधा घंटे के प्रदर्शन के बाद कलेक्टर मौके पर पहुंचे

करीब आधा घंटे के प्रदर्शन के बाद कलेक्टर मौके पर पहुंचे जहां कलेक्टर के द्वारा दिव्यांगों की समस्या सुनी गई और दिव्यांगों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। कई स्थानीय मांगों को जल्द से जल्द निराकरण करने कलेक्टर ने आश्वासन दिया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H