कर्ण मिश्रा, ग्वालियर. केंद्र की मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसी के साथ देश में अब CAA लागू हो गया है. CAA लागू किए जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा है कि CAA कानून बने कितने साल हो चुके हैं ?

बड़ी खबर: दिग्विजय सिंह को कोर्ट ने किया दोषमुक्त, जानिए क्या है मामला

हिंदू-मुस्लिमों को अलग करने की नीयत

दिग्विजय सिंह ने किहा कि इसे लागू करने के लिए 4 साल तक उनको कौन रोका हुआ था? उसका नियम बनाने के लिए किसने उन्हें रोका हुआ था? नागरिकता किसको देना है यह नियमों में आज भी है. CAA के आने से पहले भी यह नियम था. जिसको नागरिकता देनी थी उसको नागरिकता अभी तक क्यों नहीं दी गई. अधिकार तो केंद्र सरकार का ही था. हमने अपनी सरकार में अधिकार दिए थे. यह लागू केवल हिंदू मुसलमान को अलग अलग करने की नीयत से किया गया है. यह संवैधानिक रूप से गलत है, इसकी अपील पार्लियामेंट में चली हुई है.

अब नहीं चल पाएगी स्कूलों की मनमानी: एक ही दुकान से किताब और ड्रेस खरीदने का नहीं बना पाएंगे दबाव, संयुक्त संचालक ने जारी किया आदेश  

गुना सीट पर होगा तगड़ा मुकाबला

दिग्विजय सिंह ने गुना लोकसभा सीट को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया है कि गुना सीट पर तगड़ा मुकाबला होगा. उन्होंने यह बयान उस सवाल के जबाब के दौरान दिया जब उनसे पूछा गया कि क्या गुना लोकसभा सीट पर राजा दिग्विजय और महाराजा सिंधिया के बीच चुनाव होगा? इस पर उन्होंने कहा कि मुकाबला तगड़ा होगा. राजा महाराजा 1947 के बाद बचे ही नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरी तैयारी सभी जगह के लिए रहती है.

स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह का बयान, प्रदेश में 37 और नए सीएम राइज स्कूल होंगे शुरू

हरियाणा सरकार पर संकट को लेकर कही ये बात

दिग्विजय सिंह ने गुना सीट से उन्हें चुनावी मैदान में उतारने को कहा कि इसको लेकर पार्टी तय करेगी. वहीं दिग्विजय सिंह ने हरियाणा सरकार पर बने संकट को लेकर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में यह समझौता ही ऐसा था की जो चलने लायक ही नहीं था. इतने दिन चल गया यही बहुत बड़ी बात है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H