संतोष राजपूत, (शुजालपुर) शाजापुर। मध्य प्रदेश के शाजापुर में अवैध उत्खनन रोकने गए माइनिंग अफसर की गाड़ी पर पथराव हो गया। ग्रामीणों ने अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस घटना में एक ग्रामीण घायल हो गया। ग्रामीणों के विरोध और पथराव करने पर सरकारी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं सूचना पर एसडीएम, एसडीओपी सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस बल भी मौके के लिए रवाना हुई है।

जानकारी के अनुसार, जिला खनिज अधिकारी शाजापुर आरिफ खान पुलिस लाइन से अतिरिक्त रिजर्व फोर्स के साथ अवैध उत्खनन की सूचना पर पोकलेन मशीन जब्त करने मोहम्मदपुर मछनई के पास नदी क्षेत्र में पहुंचे थे। जहां पहुंचते ही ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि ठेकेदार के प्राइवेट गुंडे लेकर अफसर बंद पड़ी पोकलेन मशीन को जबरन जब्त करने आए है।

महिला पुलिस मायके से नहीं लाई कार, तो प्रभारी पति ने घर से निकाला बाहर, 2016 में हुई थी शादी

ठेकेदार के गुंडों केसाथ बंद पड़ी मशीन जब्त करने आए थेग्रामीण

अवैध उत्खनन में संलग्न लोगों ने पथराव शुरू कर दिया और माइनिंग अधिकारी की गाड़ी इस पथराव में क्षतिग्रस्त हुई है। ग्रामीणों ने खुद वीडियो बनाए और उसमें विरोध दर्ज कराते हुए दिख रहे हैं कि माइनिंग का ठेका लेने वाले ठेकेदार के गुंडों के साथ गलत तरीके से बंद मशीन पकड़ने आए है। दोनों ओर से पत्थरबाजी में एक कंजर समाज के युवक को भी आंख के ऊपर गंभीर चोट आई है। घायल का नाम अभी अफसरों के पास भी नहीं है।

बड़ी कार्रवाई: फोरलेन बनाने वाली कंपनी पर 1 अरब 4 करोड़ का जुर्माना, ये है पूरा मामला

बिना तैयारी के कार्रवाई करने पहुंची थी टीम

वहीं सूचना पर शुजालपुर प्रभारी एसडीएम सत्येंद्र कुमार सिंह, एसडीओपी पिंटू कुमार बघेल, कालापीपल पुलिस थाना प्रभारी जितेंद्र वर्मा सहित अमला व अतिरिक्त पुलिस बल भी गांव के लिए रवाना किया गया है। बताया जा रहा है खनिज विभाग का दल बिना स्थानीय प्रशासनिक अमले, लोकल पुलिस प्रशासन को सूचना दिए वहां बिना तैयारी के कार्रवाई करने के लिए पहुंचा था।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H