मप्र. खंड़वा जिले में विजयादशमी के पर्व पर सिविल लाईन परिसर में शस्त्र पूजन का कार्यक्रम रखा गया था. जिसमें सिविल लाईन में रखे हथियारों की पूजा की जानी थी. हथियारों की साफ-सफाई में लगे रैपिड एक्शन के जवान से अचानक राइफल का टिगर दब गया. जिससे तीन जवान गंभीर रुप से घायल हो गये. अचानक हुए इस घटना क्रम से परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.घायल रैपिड एक्शन के जवानों को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डाक्टरों की टीम इलाज करने में जुटी है. अचानक हुये इस घटना से परिसर में सन्नाटा पसर गया.

हथियारों की सफाई में लगे थे जवान

विजयदशमी के दिन होने वाली शस्त्र पूजा के लिए जवानों की, सिविल लाईन में रखे हथियारों की साफ-सफाई के लिए ड्यूटी लगाई गई थी. हथियारों की साफई कर रखते जा रहे राइफल से अचानक गोलिया की धड़धड़ आवाज निकलना शुरु हो गया. जिसके बाद कार्य में लगे सभी जवान सकते में आ गये.

परिसर में मची अफरा-तफरी, फौरन पहुंचे उच्चाधिकारी

सिविल लाईन परिसर में जहां एक ओर शस्त्र पूजन का क्रम चल रहा था वहीं इस घटना क्रम के बाद, उच्चाधिकारियों को फौरन सूचित किया गया. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घटना स्थल का मुआयना कर जांच करने के आदेश जारी कर दिये है.अचानक हुये इस घटना क्रम के बाद परिसर में भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गये. जहां गिरने से कई लोगों को मामूली चोट आई.