शब्बीर अहमद, भोपाल. लोकसभा चुनाव 2024 का सियासी बिगुल बज गया है. कल यानी शनिवार को निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा. इसी बीच कांग्रेस के टिकट से जुड़ी हुई बड़ी खबर सामने आई है. 18 मार्च को मध्य प्रदेश के बचे हुए कांग्रेस के 18 प्रत्याशियों का ऐलान होगा. अबतक कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

Lok Sabha Election 2024: भिंड BJP का अभेद किला, इसे भेदना कभी नही रहा आसान, फिर भी कांग्रेस कर रही ऐतिहासिक जीत का ऐलान, क्या कहते हैं आंकड़े ?

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि 18 मार्च को बचे हुए 18 प्रत्याशियों का ऐलान होगा. 18 मार्ट को कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी. इसी बैठक में मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों के टिकटों पर अंतिम मुहर लगेगी.

Lok Sabha Election 2024: फूल सिंह बरैया का विवादित और भड़काऊ बयान, CAA को लेकर बोला हमला, कहा- विदेशी मुसलमानों को सर्च करे सरकार, DNA टेस्ट कराकर देश से करे बाहर

बीजेपी ने जारी कर दी है दूसरी लिस्ट

बता दें कि बीजेपी ने दो लिस्ट जारी करते हुए पहले 195 और फिर 72 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने एमपी की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

कांग्रेस ने भी जारी की दो लिस्ट

गौरतलब है कि कांग्रेस ने भी दो लिस्ट जारी की है. पहली लिस्ट में 39 और दूसरी में 43 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. जबकि एमपी में अभीतक कांग्रेस ने सिर्फ 10 सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतारे हैं. यानी बीजेपी ने 267 और कांग्रेस ने 82 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H