शब्बीर अहमद, भोपाल। लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए मध्य प्रदेश में विशेष मतदाता जागरुकता वाहन चलाए जाएंगे। प्रदेश के 26 जिलों के 75 विधानसभा क्षेत्रों में वाहन प्रचार भेजा जाएगा। शार्ट फिल्म, स्लोगन, पोस्टर से मतदाताओं को मतदान का महत्व और लोकतंत्र में उनके एक वोट की क्या कीमत है, इसके बारे में जागरूक किया जाएगा।

लोकसभा से पहले चुनाव आयोग ने बदला नियम: इन बुजुर्गों और दिव्यांगों को नहीं मिलेगी सुविधा, मतदान केंद्र पर डालना होगा वोट

दरअसल, निर्वाचन आयोग 75 प्रतिशत से कम मतदान वाले क्षेत्रों में वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने की कवायद में जुटा है। मतदाता वाहन के जरिए महीनेभर तक मतदाताओं को जागरुक किया जाएगा। इसके लिए 26 जिलों के 75 विधानसभा क्षेत्रों में वाहन चलाए जाएंगे। इसके जरिए मतदाताओं को जागरुक करने का काम किया जाएगा।

चुनाव में देवी-देवताओं के अपमान पर कोर्ट में होना पड़ेगा खड़ा: संस्कृति बचाओ मंच ने राजनीतिक दलों को दी चेतावनी, बीजेपी-कांग्रेस ने कही ये बात

इन जिलों में जागरुकता वाहन चलाया जाएगा

उज्जैन, इंदौर, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, गुना, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, कटनी, जबलपुर, भोपाल, देवास, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार और रतलाम जिले की विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता जागरुकता प्रचार वाहन चलाये जाएंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H