Zomato Delivery Boys Dress Code: 24 घंटे से भी कम समय में जोमैटो ने अपने वेज डिलीवरी बॉयज को हरे रंग की ड्रेस पहनने का फैसला वापस ले लिया है.अब डिलीवरी ब्वॉय पहले की तरह लाल टी-शर्ट पहनेगा. जोमैटो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीपिंदर गोयल ने आज यानी बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर यह जानकारी दी है.

जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल के मुताबिक, कंपनी शाकाहारियों के लिए एक अलग डिलीवरी बॉय रखना जारी रखेगी, लेकिन इस बेड़े में हरे रंग का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. कंपनी ने जमीनी स्तर पर भेदभाव को खत्म करने के लिए ऐसा किया है. कंपनी के सभी राइडर्स लाल रंग की ड्रेस पहने रहेंगे.

वेज ऑर्डर के लिए हरे रंग का ड्रेस

इससे पहले कल यानी मंगलवार को फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने भारत में 100% शाकाहारी आहार का पालन करने वाले ग्राहकों के लिए ‘प्योर वेज मोड’ और ‘प्योर वेज फ्लीट’ लॉन्च किया है. इसके तहत जोमैटो ने वेज ऑर्डर डिलीवर करने वालों के लिए हरे रंग की ड्रेस लाने का फैसला किया था.

इसके अलावा कंपनी ने यह भी तय किया था कि वेज खाना हरे डिब्बे में और नॉनवेज खाना लाल डिब्बे में पैक किया जाएगा. अब सभी खाद्य पदार्थों को पैक करने के लिए एक ही डिब्बे का उपयोग किया जाएगा.

Vegetarian के लिए Restaurants के विकल्प

दीपिंदर गोयल के मुताबिक, केवल शाकाहारी भोजन परोसने वाले रेस्तरां ही ‘प्योर वेज मोड’ में उपलब्ध होंगे. मांसाहारी आइटम पेश करने वाले रेस्तरां इस मोड में शामिल नहीं होंगे. गोयल ने नए पोस्ट में कहा है कि हमें अब एहसास हुआ है कि हमारे कुछ ग्राहकों को अपने मकान मालिकों से समस्या हो सकती है. अगर हमारी वजह से ऐसा हुआ तो ये अच्छा नहीं होगा.